Friday ,October 18, 2024
होमजुर्म40 चोरियों का खुलासा, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, जेवरात सहित 30 लाख का सामान बरामद...

40 चोरियों का खुलासा, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, जेवरात सहित 30 लाख का सामान बरामद

 Newsbaji  |  Apr 05, 2022 06:51 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

अंबिकापुर। सरगुजा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जहां पुलिस की टीम ने अंबिकापुर शहर में 40 चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके 2 शातिर चोर सहित चोरी का सामना खरीदने वाले एक खरीदार को गिरफ्तार किया है। जबकि आरोपियों के पास से पुलिस ने बड़ी मात्रा में सोना चांदी के जेवरात सहित केश और चोरी की वारदात के दौरान प्रयुक्त किये गए हथियारो को भी पुलिस ने जब्त किया है।

स्पेशल टीम का गठन
दरअसल, बीते कुछ दिनों से शहर में चोरी की वारदात बढ़ गई थी। एक तरफ जहां शहर में लगातार हुई 40 चोरी की वारदात से शहरवासी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर पुलिस की किरकिरी भी हो रही थी। ऐसे में सरगुजा पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम का गठन किया।

40 सूने मकानों में की चोरी
वहीं पुलिस की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद शहर में किराए के मकान से रह रहे हैं मुख्य आरोपी पिंटू पांडे को धरदबोचा। जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो पुलिस के भी होश उड़ गए। आरोपी ने बताया कि विगत 2 महीने के भीतर उसने अपने साथी बाबू खान के साथ मिलकर शहर में 40 सुने मकान को अपना निशाना बनाया था।

आरोपियों का यूपी कनेक्शन
चोरी का सामान दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ निवासी काजू सोनी को बेचा। इसके बाद सरगुजा पुलिस आरोपी पिंटू पांडे की निशानदेही पर आरोपी बाबू खान और चोरी का सामान खरीदने वाले राजू सोनी को प्रतापगढ़ से गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से पुलिस ने 458 ग्राम सोना, ढाई किलो चांदी और 4 लाख 50 हजार रुपए नगद बरामद किया है।

गौरतलब है कि, नगद रुपए और सोना चांदी के जेवरात सहित 30 लाख रुपए का सामान पुलिस ने आरोपियों के पास से जब्त किया। बताया जा रहा है कि दोनों मुख्य आरोपी शहर में एक किराए के मकान में रह रहे थे। वही मौके का फायदा उठाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। फिलहाल तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें न्यायिक रिमांड में पेश की है। 

(इनपुट सुमित सिंह)

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft