Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मपालतू डॉगी की मौत बर्दाश्त नहीं कर सकी तो युवती ने उसी के पट्टे से फांसी लगाकर दे दी जान...

पालतू डॉगी की मौत बर्दाश्त नहीं कर सकी तो युवती ने उसी के पट्टे से फांसी लगाकर दे दी जान

 Newsbaji  |  Feb 06, 2023 05:50 PM  | 
Last Updated : Feb 06, 2023 05:50 PM
डिप्रेशन में आई कोरबा की छात्रा ने आत्महत्या कर ली है.
डिप्रेशन में आई कोरबा की छात्रा ने आत्महत्या कर ली है.

कोरबा. शहर की डीसीए की छात्रा को अपने पालतू डॉगी से इतना लगाव था कि वह उसकी मौत बर्दाश्त नहीं कर सकी. जिस पट्टे में उसे बांधकर रखती थी, उसी को फंदा बनाकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों का कहना है कि डॉगी की मौत के बाद वह काफी डिप्रेशन में चली गई थी. जबकि युवती की मां ने उसकी आत्महत्या के लिए एक युवक को जिम्मेदार ठहराया है.

मामला कोरबा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित सिंचाई कॉलोनी रामपुर का है. यहां रहने वाली 20 वर्षीय ऋचा सोंधिया रायपुर में रहकर डीसीए की पढ़ाई कर रही थी. उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। युवती की आत्महत्या करने के पीछे की कहानी बेहद मार्मिक है. दरअसल वह अपने प्यारी डॉगी की मौत के सदमे को बर्दाश्त नहीं कर सकी और डॉगी के पट्टे को ही फंदा बनाकर इस दुनिया को अलविदा कह दिया. ऋचा ने अपने एक साथी के सहयोग से एक महंगे नस्ल का डॉगी खरीदा था। ऋचा उसे बड़े लाड़-प्यार से अपने पास ही रखती थी और हमेशा उसके साथ रहती थी. मृतका की मां दुर्गा ने बताया कि पिछले दिनों डॉगी को उसने वैक्सीन लगवाई थी. लेकिन, इसके बाद से डॉगी की तबीयत बिगड़ने लगी और फिर कुछ दिनों बाद उसकी मौत हो गई.

अपने प्यारे डॉगी की मौत के बाद से ऋचा पूरी तरह टूट गई और हमेशा रोती रहती थी। इसके चलते वह डिप्रेशन में आ गई और फिर ये आत्मघाती कदम उठा लिया. अपनी आत्महत्या के लिए भी अपने डॉगी के पट्टे को ही चुना, जिसका फंदा बनाकर उसने फांसी लगा ली. वहीं बेटी की मौत के बाद से माता'-पिता समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

मां ने युवक पर लगाए ये आरोप
वहीं, ऋचा की मां दुर्गा ने युवक पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उसका कहना है कि रायपुर में वह उसकी बेटी के घर के पास ही रहता था और डॉगी उसी ने खरीदा था. ऋचा बीच-बीच में डॉगी को लेकर यहां कोरबा अपने घर लेकर आ जाती थी. अब जब डॉगी की मौत हो गई तो युवक उसे फोन कर बुरा-भला कहने लगा. इसी के चलते उसने आत्महत्या की है. बहरहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft