Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मरेलवे में मजदूरी कर रहा था डकैत, इंजीनियर बनकर इंस्पेक्शन करने पहुंची पुलिस और पकड़ लिया...

रेलवे में मजदूरी कर रहा था डकैत, इंजीनियर बनकर इंस्पेक्शन करने पहुंची पुलिस और पकड़ लिया

 Newsbaji  |  Jan 27, 2023 04:12 PM  | 
Last Updated : Jan 27, 2023 04:12 PM
पुलिस ने इंजीनियर बनकर डकैत अमेरिकन सिंह को पकड़ा।
पुलिस ने इंजीनियर बनकर डकैत अमेरिकन सिंह को पकड़ा।

अंबिकापुर. सरगुजा जिले में शातिर डकैत को पकड़ने के लिए पुलिस को भी पैतरा आजमाना पड़ा. दरअसल, चोरी, डकैती और लूट के अलग—अलग मामलों में 10 हजार रुपये का इनामी डकैत भागकर रायगढ़ पहुंच गया था और रेलवे के पुल निर्माण कार्य में मजदूरी करने लगा. पुलिस के जवान व अफसर भी मौके पर रेलवे के इंजीनियर बनकर पहुंचे और घेराबंदी कर उसे पकड़ लिए।

दरअसल, सरगुजा जिले के अलग—अलग थाना क्षेत्रों में डकैती से लेकर लूट और चोरी की तीन अलग—अलग वारदात हुई थी। पुलिस की जांच में पता चला कि इसका सरगना अमेरिकन सिंह नाम का व्यक्ति है। आपको बता दें कि इसने गिरोह बनाकर सीतापुर क्षेत्र में पिछले साल लूट की वारदात को अंजाम दिया था। तब ये हथियारबंद होकर पहुंचे थे। इसके बाद अंबिकापुर शहर के गांधीनगर इलाके में बैंक से रुपये निकालकर आटो से जा रहे एक बुजुर्ग व्यक्ति से अमेरिकन सिंह ने लूटपाट की। इसके कुछ दिन बाद एक गांव में खड़ी ट्रैक्टर ट्राली को चोरी कर लिया गया। इसमें भी उसी का नाम सामने आया।

सिलसिलेवार हो रही वारदात में अमेरिकन सिंह की ही संलिप्तता पाए जाने के बाद पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अफसरों तक को संज्ञान लेना पड़ा। फिर एसपी ने समीक्षा बैठक में इसके लिए योजना बनाई और जिला स्तर पर उसे पकड़ने के लिए टीम बनाने को कहा। वहीं उस पर 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया गया। पुलिस अफसर और जवान तब से उसकी पतासाजी में लगे थे। जानकारी मिली कि वह रायगढ़ भाग गया है और छिपने के लिए मजदूरी का काम कर रहा है।

इसके बाद पुलिस की टीम रायगढ़ पहुंची जहां से उसके तमनार में होन की जानकारी हुई। वहां वह रेलवे द्वारा बनवाए जा रहे पुल के निर्माण में मजदूरी कर रहा था। ऐसे में पुलिस अफसर और जवान रेलवे के इंजीनियर बनकर मौके पर पहुंचे और फिर उसे पकड़ लिया।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft