Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मदुर्ग के चावल व्यापारी से लूटे 2 में से 1 करोड़ बरामद, मुंबई क्राइम ब्रांच के साथ बाकी की तलाश, इसलिए नहीं लौटे...

दुर्ग के चावल व्यापारी से लूटे 2 में से 1 करोड़ बरामद, मुंबई क्राइम ब्रांच के साथ बाकी की तलाश, इसलिए नहीं लौटे

 Newsbaji  |  Jul 02, 2023 05:30 PM  | 
Last Updated : Jul 02, 2023 05:30 PM
दुर्ग के व्यापारी से लूट के मामले में मुंबई से पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा है.
दुर्ग के व्यापारी से लूट के मामले में मुंबई से पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा है.

दुर्ग. 2 Crore Loot in  Durg: ईडी अफसर बनकर दुर्ग के चावल व्यापार‍ियों से लूटे 2 करोड़ रुपये का पता पुलिस ने लगा लिया है. मुंबई क्राइम ब्रांच की मदद से 7 आरोपियों को हिरासत में लेने के साथ ही करीब 85 लाख से 1 करोड़ रुपये बरामद कर लिए जाने की भी सूचना है. बहरहाल बाकी पैसे और अन्य आरोपियों की धरपकड़ की कोशिश जारी है. इसलिए अभी आरोपियों को दुर्ग नहीं लाया जा रहा है.

बता दें कि बीते मंगलवार को दुर्ग का व्यापारी विनीत गुप्ता पारख काम्प्लेक्स स्थित दफ्तर में बैठा था, तब पांच लोग काले रंग की स्कार्पियों में आए. खुद को ईडी का अफसर बताकर पूछताछ के नाम पर रुपयों से भरा बैग उठा लिए. फिर विनीत को गाड़ी में बैठाकर राजनांदगांव की ओर ले गए. सोमनी टोल प्लाजा के पास विनीत को उतारकर व बैग लेकर भाग निकले थे. उसकी रिपोर्ट पर मोहन नगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी.

मुंबई में 5 दिन कैंप के बाद मिली सफलता
पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो आरोपियों का लोकेशन पता चला. फिर दुर्ग क्राइम ब्रांच की टीम मुंबई पहुंच गई. वहां 5 दिनों की कैंपिंग कर आरोपियों की पतासाजी की जाती रही. आखिरकार पहले 3 और फिर उनसे पूछताछ के आधार पर 7 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है.

और आ सकते हैं पकड़ में
बहरहाल पुलिस ने 7 आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही लगभग आधी  रकम भी बरामद कर ली है. पुलिस को शक है कि इस मामले में और भी आरोपी इन्वाल्व हैं, जिनके बारे में पूछताछ की जा रही है. पुलिस को उम्मीद है कि उनकी गिरफ्तारी से बाकी की रकम बरामद कर ली जाएगी. यही वजह है कि आरोपियों को कस्टडी में लेकर टीम वहीं रुकी हुई है.

एसपी ने की पुष्टि
दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने पुष्टि करते हुए बताया है कि 3 लोगों की गिरफ्तारी के बाद देर रात 4 और को पकड़ा गया है और 85 लाख से 1 करोड़ रुपये तक बरामद कर लिए गए हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft