Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मछत्तीसगढ़ में शेयर हड़पने का मामला, कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिए आदेश...

छत्तीसगढ़ में शेयर हड़पने का मामला, कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिए आदेश

 Newsbaji  |  Dec 26, 2022 12:22 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

दुर्ग/भिलाई। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में रजत बिल्डकान इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के शेयर को लेकर करीब 80 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी करने वाले आरोपियों के खिलाफ कोर्ट ने FIR दर्ज करने के आदेश जारी किए है। बताया जा रहा है कि इन आरोपियों में दुर्ग का चर्चित सीए श्रीपाल कोठारी सहित सुरेश कोठारी, कुसुम कोठारी, सिद्धार्थ कोठारी और ममता कोठारी है।

बता दे कि, महावीर आवास योजना प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर रजत सुराना ने अपने अधिवक्ता अभिषेक वैष्णव के माध्यम से कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर कोर्ट ने दुर्ग कोतवाली पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 28 जनवरी 2023 तक जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का आदेश जारी कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दुर्ग निवासी आरोपी सुरेश कोठारी, कुसुम कोठारी, सिद्धार्थ कोठारी, ममता कोठारी और पद्मनाभपुर निवासी सीए श्रीपाल कोठारी ने मिलकर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर महावीर आवास योजना प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के शेयर को अपने स्वयं के नाम पर चढ़ा लिया था। महावीर आवास योजना प्राइवेट लिमिटेड दुर्ग के डायरेक्टर रजत सुराना ने अपने अधिवक्ता अभिषेक वैष्णव के माध्यम से न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष याचिका पेश की थी।

इस प्रकरण में आरोपियों पर 54 करोड़ रुपए के शेयर की धोखाधड़ी का आरोप है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कोलकाता पुलिस कई बार दुर्ग भी आ चुकी है। लेकिन सभी आरोपी फरार होने के कारण उनकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकी थी। इसके बाद अब दुर्ग कोर्ट ने भी इनके खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दे दिए है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft