Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मधर्मांतरण करने से नाराज था पिता, कनवर्टेड बेटे ने हत्या कर दफनाया शव, पुलिस ने निकलवाया, किया गिरफ्तार...

धर्मांतरण करने से नाराज था पिता, कनवर्टेड बेटे ने हत्या कर दफनाया शव, पुलिस ने निकलवाया, किया गिरफ्तार

 Newsbaji  |  Jun 18, 2023 04:52 PM  | 
Last Updated : Jun 18, 2023 04:52 PM
कांकेर पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है.
कांकेर पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बेटे द्वारा पिता की हत्या कर हार्ट अटैक से मौत बताने, फिर शव को दफनाने के मामले में नया मोड़ आ गया है. पुलिस ने कब्र से शव निकलवाने के साथ ही आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही जांच में ये पता चला है कि मृतक की दूसरी पत्नी और उसके बच्चों के धर्मांतरित होने से वह बेहद नाराज था. इसी बात पर हुए झगड़े के बीच उसके बेटे ने पीट-पीटकर उसकी जान ले ली थी.

बता दें कि बीते 7 जून को कांकेर जिले के मोदे गांव निवासी बजरूराम पटेल की मौत हो गई थी. तब उसके बेटे सुनील ने अपने रिश्तेदारों और गांववालों को बताया कि उसके पिता की मौत हार्ट अटैक से हुई है. पहले तो रिश्तेदारों को आशंका हुई, लेकिन किसी ने विशेष ध्यान नहीं दिया. वहीं बजरूराम की पत्नी और बच्चों के धर्मांतरित होने के कारण गांववालों ने बजरूराम का शव गांव में दफनाने से मना कर दिया. तब सुनील के धर्म के लोग आकर लाश को इमलीपारा ले गए, जहां उसे दफन किया गया.

मृतक की बेटी आई आगे, तब खुला राज
खास ये कि बजरूराम ने दो शादियां की थीं. पहली पत्नी की ओर से उसकी बेटी जानकी थी, जो अपने ससुराल में रहती है. उसे भी घटना के बारे में पता चला था. साथ ही उसे विवाद होने की भी जानकारी हुई. इसी आशंका पर उसने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने बीते शनिवार को कब्र खोदकर शव निकलवाया. प्रारंभिक रिपोर्ट में ही मारपीट की आशंका हुई तो बजरूराम के बेटे सुनील को गिरफ्तार किया गया.

धर्मांतरण से नाराज था पिता
पुलिस ने मामले के खुलासे के बाद पूछताछ शुरू की तब पता चला कि बजरूराम की दूसरी पत्नी कुमारी बाई और उसके बच्चों सुनील कुमार, अंजू और सुनीता ने धर्मांतरण कर लिया है. इसी बात को लेकर बजरूराम हमेशा विवाद करता था. वहीं शराब पीने का आदी हो गया था. बताया जा रहा है कि घटना वाले दिन भी वह इसी बात को लेकर घर में झगड़ा कर रहा था. इससे गुस्से में आकर सुनील ने हाथ मुक्के से उसके सीने में वार किया, जिससे बजरूराम की मौत हो गई. अब पीएम रिपोर्ट से इसकी पुष्टि होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft