Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मद‍िल्ली पुलिस ने जिस सुपारी किलर पर 10 हजार घोषित किया था इनाम वह छत्तीसगढ़ में कर रहा था ठगी, पड़ा गया...

द‍िल्ली पुलिस ने जिस सुपारी किलर पर 10 हजार घोषित किया था इनाम वह छत्तीसगढ़ में कर रहा था ठगी, पड़ा गया

 Newsbaji  |  May 01, 2023 04:38 PM  | 
Last Updated : May 01, 2023 04:38 PM
दिल्ली में कॉन्ट्रेक्ट किलिंग करने वाले आरोपी को ठगी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
दिल्ली में कॉन्ट्रेक्ट किलिंग करने वाले आरोपी को ठगी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

अंबिकापुर. दिल्ली का सुपारी किलर, जिस पर दिल्ली पुलिस ने 10 हजार रुपये का इनाम रखा था वह छत्तीसगढ़ में पकड़ा गया है. वह यहां आकर अपने साथियों के साथ एटीएम कार्ड बदलकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा था. सरगुजा पुलिस ने आखिरकार उसे साथियों समेत पकड़ लिया है.

दरअसल, आरोपी ने यहां एक व्यक्ति के साथ ठगी की थी और पुलिस ने उसके मामले में जांच शुरू की तब वह पकड़ में आया है. बता दें कि  मिशन चौक अंबिकापुर निवासी प्रेमाकांत बघेल ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि बीते 24 नवंबर को वह अपने खाते से पैसा निकालने के लिए स्टेट बैंक एटीएम चोपड़ापारा गया था.

वहां एक अज्ञात व्यक्ति ने उसका एटीएम कार्ड धोखे से बदल दिया. फिर बाद में 80 हजार रुपये निकाल लिए. इसी तरह की ठगी बतौली की मुनेश्वरी बाई के साथ बीते 25 फरवरी को की गई थी. उसके खाते से अलग-अलग कुल 65 हजार रुपये निकाले गए. कई और मामलों के सामने आने के बाद सरगुजा आईजी रामगोपाल गर्ग व पुलिस अधीक्षक सरगुजा भावना गुप्ता के निर्देश पर पुलिस ने जांच शुरू की.

ऐसे आया पकड़ में
पुलिस की संयुक्त टीम ने सभी मामलों में सीसीटीवी फुटेज की जांच की और साइबर सेल से तकनीकी जानकारी निकलवाई. फिर आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए एक टीम को रांची झारखंड भेजा गया. तब वहां शातिर ठग धुर्वा रांची निवासी मुकेश कुमार सोनी को ट्रक से लिफ्ट लेकर बिहार भागते 200 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा गया.  उससे पूछताछ करने पर आरोपी व उसके एक अन्य साथी के साथ मिलकर रांची से कार के जरिए अंबिकापुर आने और ठगी करने का पता चला.

मदद के बहाने वारदात
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह और उसके साथी एटीएम बूथों पर जाकर भोले भाले आम नागरिकों को सहायता करने के नाम पर एटीएम की अदला-बदली कर ठगी करते थे. उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त कार, एक बाइक, 32 नग एटीएम कार्ड, चार मोबाइल सेट, एक जियो वाईफाई बरामद किए गए.

कॉन्ट्रैक्ट किलिंग मामले में पेरोल पर था फरार
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि दिल्ली में उसने कॉन्ट्रेक्ट क‍िलिंग की थी और कारोबारी की हत्या के मामले में उसे 6 साल कैद की सजा मिली थी. पेरोल पर बाहर आने के बाद वह फरार हो गया था. तब से दिल्ली पुलिस उसकी तलाश में थी और उस पर 10 हजार रुपये का इनाम भी रखा था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft