Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मभिलाई के चेक पोस्ट पर सीआईएसएफ जवान ने रेल कर्मचारी को पीटा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान...

भिलाई के चेक पोस्ट पर सीआईएसएफ जवान ने रेल कर्मचारी को पीटा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

 Newsbaji  |  Jan 31, 2023 12:48 PM  | 
Last Updated : Jan 31, 2023 12:48 PM
पुरैना चेकपोस्ट पर जमकर मचा हंगामा।
पुरैना चेकपोस्ट पर जमकर मचा हंगामा।

भिलाई. मंगलवार की सुबह भिलाई— 3 के पुरैना चेकपोस्ट पर बवाल मच गया। रेल कर्मचारी वहां पर तैनात जवान के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए अड़े हुए थे। वजह ये कि इस जवान ने एक रेलकर्मी की जांच की। इस दौरान उसने दुर्व्यवहार किया। जब रेलकर्मी ने इसके लिए विरोध जताया तो उसकी जमकर पिटाई भी कर दी। जैसे ही उसने अपने साथी रेलकर्मियों को इसकी जानकारी दी तो वे मौके पर पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया।

दरअसल, भिलाई— 3 के पुरैना चेक पोस्ट से भिलाई इस्पात संयंत्र और एनएसपीसीएल पावर प्लांट के अलावा रेलवे के पीपी यार्ड तक जाया जाता है। इस चेक पोस्ट पर सीआईएसएफ द्वारा आने—जाने वाले लोगों की जांच कर परिचय पत्र देखा जाता है। मंगलवार की सुबह भी एक जवान जांच कर रहा था। तभी उसने जांच करते हुए रेलवे के पीपी यार्ड में कार्यरत एक कर्मचारी से दुर्व्यवहार किया। तब रेलकर्मी ने इस पर आपत्ति जताई। इस पर जवान ने मारपीट शुरू कर दी। 

पिटाई के बाद उसने इस घटना की जानकारी अपने साथी रेलवे कर्मचारियों को दी। तब सभी यार्ड से सीधे चेकपोस्ट पर पहुंच गए। वहां उन्होंने आरोपी जवान के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा मचाया। उनका कहना था कि चेक पोस्ट पर तैनात जवान आए दिन इस तरह दुर्व्यवहार करते हैं। इस मामले में भी रेलकर्मी ने अपना परिचय पत्र भी दिखाया था। इसके बाद भी उसने मारपीट की है।

इस बीच हंगामे की खबर सीआईएसएफ के अफसरों को हुई। वे मौके पर पहुंचे और जवान के बचाव की कोशिश में जुट गए। उनका कहना था कि रूटीन जांच के दौरान सभी से सहयोग की अपेक्षा रहती है। सहयोग नहीं करने पर विवाद तो होगा। जबकि रेलकर्मी आरोप लगाते रहे कि ये जबरदस्ती का ही मामला है, जवान के खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए। जांच के नाम पर दबंगई उन्हें स्वीकार्य नहीं है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft