Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्म7 करोड़ ठगने वाला विनायक होम्स का संचालक MP में झोपड़ी के अंदर छुपा बैठा था, पुलिस ने किया गिरफ्तार...

7 करोड़ ठगने वाला विनायक होम्स का संचालक MP में झोपड़ी के अंदर छुपा बैठा था, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 Newsbaji  |  Jul 27, 2023 04:16 PM  | 
Last Updated : Jul 27, 2023 04:16 PM
जशपुर पुलिस ने चिटफंड कंपनी के फरार संचालक को एमपी से गिरफ्तार किया है.
जशपुर पुलिस ने चिटफंड कंपनी के फरार संचालक को एमपी से गिरफ्तार किया है.

जशपुर. Chitfund Fraud in CG: छत्तीसगढ़ की जशपुर पुलिस ने चिटफंड कंपनी विनायक होम्स के संचालक फूलचंद बिशे को एमपी के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया है. निवेशकों से 7 करोड़ रुपये से ज्यादा का इनवेस्ट कराने के बाद वह फरार हो गया था. तब से प्रदेश के अलग-अलग थानों की पुलिस को उसकी तलाश थी. कामयाबी जशपुर पुलिस को मिली है. उसे छत्तीसगढ़ लाया जा रहा है. खास ये कि करोड़ों ठगने वाला उज्जैन में एक झोपड़ीनुमा मकान में छुपा बैठा था.

बता दें कि विनायक होम्स रियल इस्टेट कंपनी के रूप में रजिस्टर्ड है, जिसकी आड़ में जितेंद्र बिशे और फूलचंद बिशे ने ठगी का कारोबार शुरू कर दिया था. अपनी कंपनी को चिटफंड कंपनी का रूप दे दिया और फिर अपने साथियों और कर्मचारी व एजेंट नियुक्त कर निवेशकों को झांसे में लेने लगे. सैकड़ों की संख्या में लोगों ने 7 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश भी कर दिया. बाद में कंपनी के दफ्तर में ताला बंद कर फरार हो गए. तब अलग-अलग थानों में कंपनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई. वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी.

2500 लोगों के फंसे पैसे
पुलिस ने अलग-अलग थानों में मिली शिकायतों की जांच कर पता लगाया तो जानकारी हुई कि 2500 से अधिक लोगों ने उनकी कंपनी में पैसे डबल होने के लालच में निवेश किया था. इस तरह कुल 7 करोड़ से ज्यादा पैसे कंपनी के खाते में जमा हुए थे. निवेशक अलग-अलग जिलों के थे, जिनमें से सर्वाधिक जांजगीर-चांपा जिले के हैं. जांच में पता चला कि कंपनी का ऑफिस उन्होंने चांपा में खोला था. उधर जशपुर थाने में भी रिपोर्ट दर्ज थी और वहां की पुलिस को भी आरोप‍ियों की तलाश थी.

इन थानों में दर्ज है एफआईआर

  • चांपा
  • बलौदा बाजार
  • जशपुर
  • मंदिर हसौद

लुकआउट सर्कुलर था जारी
आरोपियों के विदेश भागने की भी आशंका बनी हुई थी. लिहाजा तत्कालीन टीआई ने कंपनी के संचालकों योगेंद्र बिसे, जितेंद्र बिसे, फूलचंद बिसे, कालूसिंह वर्मा और युवराज वर्मा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने एसपी जांजगीर को प्रतिवेदन दिया था.

सहयोगियों की जुटाएंगे जानकारी
माना जा रहा है कि उज्जैन से आरोपी फूलचंद बिसे को जशपुर पुलिस लाने के बाद पूछताछ करेगी. उसके अन्य सभी सहयोगियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जाएगी. इसके साथ ही अन्य थानों की पुलिस भी उसे कस्टडी में लेने का प्रयास करेंगे, ताकि उनके थाने में दर्ज मामले के संबंध में पूछताछ कर कार्रवाई की जा सके.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft