Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्महिंदू राष्ट्र बनाने की मांग करने वालों के खिलाफ FIR करने का फर्जी आदेश वायरल, अवर सचिव ने दर्ज कराई FIR...

हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग करने वालों के खिलाफ FIR करने का फर्जी आदेश वायरल, अवर सचिव ने दर्ज कराई FIR

 Newsbaji  |  Mar 30, 2023 01:37 PM  | 
Last Updated : Mar 30, 2023 01:37 PM
हिंदू राष्ट्र की मांग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश जारी करने वाला फर्जी लेटर वायरल, रिपोर्ट दर्ज.
हिंदू राष्ट्र की मांग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश जारी करने वाला फर्जी लेटर वायरल, रिपोर्ट दर्ज.

रायपुर.भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग करने वालों, ऐसा प्रचार-प्रसार करने वालों और बैनर-पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश संबंधी एक लेटर इन दिनों छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में वायरल हो रहा है. आदेश जारी करने वाले का नाम मनोज श्रीवास्तव अवर सचिव गृह विभाग छत्तीसगढ़ लिखा हुआ है. जैसे ही ये मामला गृह विभाग के संज्ञान में आया, हड़कंप मच गया, क्योंकि आदेश की ये कॉपी फर्जी है. लिहाजा अवर सचिव ने रायपुर के राखी थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

बता दें कि राखी थाने पहुंचे छत्तीसगढ शासन गृह पुलिस विभाग मंत्रालय महानदी भवन अटल नगर नवा रायपुर में पदस्थ अवर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी. बताया कि अवर सचिव के नाम और पदनाम का उल्लेख करते हुए फर्जी दस्तावेज कूटरचित कर सोशल मीडिया में वायरल किया गया है.

ऐसा करके उनकी छवि को धूमिल किया जा रहा है. इस वायरल हुए फर्जी पत्र में गृह विभाग के सचिव का आदेश लिखा हुआ है. इसमें प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को उनके द्वारा संबोधित किया गया है. इसमें लिखा हुआ है कि कश्मीरी पंडित की तरह पलायन किए कान्यकुब्‍ज, सरयूपारीण या अन्य पुजारी, ब्राह्मण जो छत्तीसगढ के पुरातात्विक मंदिरों में अनाधिकृत कब्जा कर छत्तीसगढ में हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग करने वालों, अंधविश्वास फैलाने वालों पर राजद्रोह का मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही गई है.

पुलिस व साइबर सेल जुटी जांच में
बता दें कि अवर सचिव द्वारा इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने के बाद पुलिस और साइबर सेल की टीम जांच में जुट गई है. यह पता लगाया जा रहा है कि आखिर ये फर्जी वायरल लिखा और वायरल किसने किया है. वहीं राखी थाना प्रभारी लक्ष्मी जायसवाल ने बताया कि अवर सचिव की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. अब आरोपी की तलाश की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft