Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मIPL खिलाड़ी पर रायपुर में FIR, दिल्ली और RCB-KKR टीम का हिस्सा रह चुके है क्रिकेटर...

IPL खिलाड़ी पर रायपुर में FIR, दिल्ली और RCB-KKR टीम का हिस्सा रह चुके है क्रिकेटर

 Newsbaji  |  May 12, 2022 01:02 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में नामी क्रिकेट खिलाड़ी पर मुकदमा दर्ज हो गया है। छत्तीसगढ़ रणजी क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल लेखा परीक्षा विभाग ने रायपुर के विधानसभा थाने में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है। लेखा परीक्षा विभाग के सीनियर अधिकारी की शिकायत पर अपराध दर्ज भी हो गया है। कोलकाता,बैंगलोर और दिल्ली की आईपीएल टीम का हिस्सा रह चुके हरप्रीत पर गंभीर आरोप लगे है। मामला दर्ज होने के बाद क्रिकट खिलाड़ी पर पुलिस बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

शिकायत के अनुसार, क्रिकेट खिलाड़ी हरप्रीत सिंह भाटिया ने नौकरी पाने के लिए फर्जी मार्कशीट का उपयोग किया था। अब भारतीय लेखा परीक्षा कार्यालय ने उनके खिलाफ विधानसभा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। जानकारी के मुताबिक, हरप्रीत सिंह भाटिया ने साल 2014 में क्रिकेट संवर्ग से लेखा परिक्षक, लेखापाल पद पर भर्ती के लिए आवेदन किया था। आवेदन पत्र के साथ सत्यापित दस्तावेज शैक्षणिक योग्यता मांगी गई थी। फील्ड ट्रायल के लिए हरप्रीत सिंह भाटिया का चयन किया गया था।
जांच के पता चला था फर्जीवाड़ा
बता दे कि, महालेखाकर कार्यालय के द्वारा सभी चयनित उम्मीदवारों के शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र जांच के लिए प्रमाण पत्र जारी करने वाली संस्थाओं को उनकी सत्यता के भेजा गया था। जांच में पता चला कि हरप्रीत सिंह भाटिया ने जो बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की डिग्री दी है, वह फर्जी है। बहरहाल महालेखाकर भवन ने उनके खिलाफ विधानसभा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। बहरहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना में जुट गई है।


गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ क्रिकेट रणजी टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए अलग-अलग सीजन में कई मैच खेल चुके हैं। एफआरआर के बाद छत्तीसगढ़ टीम से हरप्रीत सिंह की छुट्टी हो सकती है। वहीं अब हरप्रीत के रिकार्ड की जांच बीसीसीआइ भी कर सकता है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft