Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मChhattisgarh Crime News: उद्योगपति नवीन जिंदल को बिलासपुर सेंट्रल जेल से मिली जान से मारने की धमकी...

Chhattisgarh Crime News: उद्योगपति नवीन जिंदल को बिलासपुर सेंट्रल जेल से मिली जान से मारने की धमकी

 Newsbaji  |  Jan 24, 2023 12:24 PM  | 
Last Updated : Jan 24, 2023 12:24 PM
सेंट्रल जेल बिलासपुर के एक कैदी ने भेजा है धमकी भरा पत्र।
सेंट्रल जेल बिलासपुर के एक कैदी ने भेजा है धमकी भरा पत्र।

रायगढ़। देश के बड़े उद्योगपति व रायगढ़ जिंदल स्टील प्लांट के मालिक नवीन जिंदल को जान से मारने की धमकी दी गई है। रायगढ़ की कोतरा रोड पुलिस ने इस मामले में अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में पता चला कि धमकी भरा ये पत्र बिलासपुर सेंट्रल जेल से किसी कैदी ने भेजा है।

आपको बता दें चिट्ठी के माध्यम से ये धमकी दी गई है, जिसमें गाली—गलौज भी किया गया है। इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई तो उन्होंने उच्चाधिकारियों से इस बारे में परामर्श लिया। रायगढ़ के एडिशनल एसपी संजय महादेवा ने भी इस मामले की पुष्टि की है और बताया है कि एक धमकी भरा पत्र उद्योगपति नवीन जिंदल के नाम पर भेजा गया है। जब इसकी जांच कराई गई तब पता चला कि बिलासपुर केंद्रीय जेल से किसी कैदी ने ये पत्र भेजा है। इसके साथ ही अब आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

माना जा रहा है कि जिले की पुलिस की एक टीम को बिलासपुर केंद्रीय जेल इस मामले की जांच और पूछताछ के लिए भेजा जा सकता है। आवश्यकता हुई तो प्रोडक्शन वारंट पर आरोपी को लेकर भी जाया जा सकता है, ताकि वहां के कोर्ट में उसे पेश कर आगे की कार्रवाई की जा सके।

सिरफिरा कैदी ओडिशा सीएम व ममता बनर्जी तक को दे चुका है धमकी

आपको बता दें कि बिलासपुर केंद्रीय जेल से धमकी भरा पत्र भेजने का ये पहला मामला नहीं है। देश के कई प्रतिष्ठित लोगों को ये इसी तरह पत्र भेज देता है, जिसमें जान से मारने की धमकी के साथ ही गाली— गलौज किया रहता है। आपको बता दें कि वह डकैती के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। 

इससे पहले उसने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक समेत हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस तक को धमकी भरा पत्र भेजा है। वहीं जेल प्रबंधन का कहना है कि उसकी मानसिक स्थिति पूरी तरह से ठीक नहीं है। ऐसे में वह चर्चा में बने रहने या फितूर में ही ऐसी हरकतें करते रहता है। वहीं बार—बार इस तरह से उसके द्वारा फिजूल के पत्र भेजने के बाद भी उस पर नजर नहीं रखना एक गंभीर सवाल है। इससे जेल प्रबंधन पर भी सवाल खड़े हो रहा है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft