Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मघर का सामान बटोर रहा था चोर, बाहर जुट गया था पूरा गांव, जानें फिर क्या हुआ...

घर का सामान बटोर रहा था चोर, बाहर जुट गया था पूरा गांव, जानें फिर क्या हुआ

 Newsbaji  |  Apr 23, 2023 01:37 PM  | 
Last Updated : Apr 23, 2023 02:15 PM
पुलिस ने आरोपी चोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
पुलिस ने आरोपी चोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के उत्तर बस्तर कांकेर जिले में एक मजेदार घटना हुई. हालांकि मामला चोरी की वारदात से जुड़ा है, लेकिन अब ये चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल, सूने मकान में एक चोर घुस आया. इसी बीच मकान मालिक पहुंचा और बाहर से कुंडी बंद कर दिया. इस बीच पूरा गांव जुट गया और बेखबर चोर अंदर चोरी करता रहा. अंतत: बाहर निकला तो उसके होश उड़ गए. बहरहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

मामला कांकेर जिले के चारामा थाना क्षेत्र के बागडोंगरी खासपारा का है. यहां रहने वाला भिमेश राम साहू अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता है. बीते दिनों वह शादी में शामिल होने के लिए अपनी पत्नी के साथ दूसरे गांव रिश्तेदारी में चला गया. घर पर उसका बेटा 19 वर्षीय डिलेश्वर लाल साहू था. घटना बीते शुक्रवार की देर रात की है. डिलेश्वर मोहल्ले में ही चल रहे शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया था. देर रात लौटा तो उसने देखा कि घर का दरवाजा बाहर नहीं, बल्कि अंदर से बंद है. उसने चुपके से सुराखों के जरिए अंदर का नजारा देखा और समझ गया कि कोई चोर घुसा है. फिर बाहर से दरवाजे पर लगी कुंडी भी बंद कर दी.

उपसरपंच व कोटवार समेत जुटे गांववाले
इस बीच डिलेश्वर ने आसपास के लोगों को बुलाया. साथ ही गांव के कोटवार और उपसरपंच को भी फोन कर दिया. कुछ देर वे दोनों भी कई और गांववालों को लेकर पहुंच गए. अब बाहर गांववाले जुटे हुए थे और अंदर चोर कमरे में बंद था. फिर सभी ने मिलकर दरवाजा खोला और चोर को बाहर आने को कहा. लेकिन, चोर बाहर नहीं निकला.

कमरे में दाखिल हुए गांववाले और पकड़ा गया चोर
तब गांववालों ने ही घर में दाखिल होने का फैसला किया. बाहर से कुंडी खोलकर जोर लगाया तो अंदर की कुंडी भी खुल गई. अंदर कमरे में पेटी का कुंदा भी टूटा था और सामान बिखरे पड़े थे. वहीं चोर पलंग के नीचे छिप गया था. गांववालों ने उसे बाहर आने के लिए कहा. फिर चोर भी डर के मारे बाहर आया.

ये निकला चोर, फिर किया पुलिस के हवाले
अंतत: चोर को बाहर आना पड़ा तो पता चला कि चोर गांव का ही राहुल कुमार साहू है. उसे गांववालेां ने पकड़ लिया. इसके बाद उसे चारामा थाना लेकर पहुंचे. वहां पुलिस ने डिलेश्वर साहू का बयान दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया. मौका मुआयना करने के बाद आरोपी राहुल साहू के खिलाफ धारा 380, 457, 511 के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft