Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मCG Liquor Scam: डुप्लीकेट होलोग्राम की सप्लाई करने वाली कंपनी का डायरेक्टर नोएडा से अरेस्ट, जानें डिटेल...

CG Liquor Scam: डुप्लीकेट होलोग्राम की सप्लाई करने वाली कंपनी का डायरेक्टर नोएडा से अरेस्ट, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  May 03, 2024 11:48 AM  | 
Last Updated : May 03, 2024 11:48 AM
शराब घोटाला के मामले में डुप्लीकेट होलोग्राम बनाने वाली कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया गया है.
शराब घोटाला के मामले में डुप्लीकेट होलोग्राम बनाने वाली कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया गया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर हुए शराब घोटाला के मामले में ग्रेटर नोएडा की प्रिज्म होलोग्राफी एंड सिक्युरिटी फिल्म प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया गया है. उस पर आरोप है कि वह टेंडर मिलने के एवज में प्रति होलोग्राम 8 पैसा कमीशन और अवैध अनअकाउंटेड बी शराब की बिक्री के लिए डुप्लीकेट होलोग्राम की सप्लाई करेगा.

बता दें कि आरोपी विधु गुप्ता की गिरफ्तारी एसटीएफ लखनऊ ने किया है. वह बृंदा सिटी ग्रेटर नोएडा का रहने वाला है और वहां की कंपनी प्रिज्म होलोग्राफी और सिक्योरिटी फिल्म प्राइवेट लिमिटेड का निदेशक है. उस पर जो आरोप लगाया गया है उसके मुताबिक जुलाई -2023 में छत्तीसगढ़ के आबकारी घोटाले से संबंधित थाना कासना गौतमबुद्धनगर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था.

इसमें बताया गया है कि छत्तीसगढ़ के तत्कालीन आबकारी आयुक्त निरंजन दास, विशेष सचिव आबकारी अरुण पति त्रिपाठी, अनवर ढेवर, तत्कालीन सचिव इंडस्ट्रीज अनिल टुटेजा और विधु गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. मामले की जांच एसटीएफ यूपी द्वारा की जा रही है. आरोप के मुताबिक, पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में मेसर्स प्रिज्म होलोग्राफी एवं सिक्योरिटी फिल्म प्राइवेट लिमिटेड नोएडा को टेंडर की शर्तों में बदलाव करते हुए राज्य आबकारी विभाग छत्तीसगढ़ ने होलोग्राम सप्लाई करने का टेंडर कुछ शर्तों पर दिया था.

इसके तहत मेसर्स प्रिज्म होलोग्राफी एवं सिक्योरिटी फिल्म प्राइवेट लिमिटेड नोएडा के निदेशक विधु गुप्ता द्वारा टेंडर के बदले में प्रति होलोग्राम 8 पैसा कमीशन और अवैध अनअकाउंटेड बी शराब की बिक्री के लिए डुप्लीकेट होलोग्राम की सप्लाई की जाएगी. वहीं टेंडर मिलने के बाद विधु गुप्ता ने सीएसएमसीएल के एमडी अरुण पति त्रिपाठी के निर्देशानुसार डुप्लीकेट होलोग्राम की सप्लाई छत्तीसगढ़ में इस कार्य में संलिप्त गिरोह को दी जाती थी. इस डुप्लीकेट होलोग्राम को विधु गुप्ता से प्राप्त करके सीधे डिस्टलरीज मेसर्स वेलकम डिस्टलरीज, छत्तीसगढ़ डिस्टलरीज लिमिटेड, भाटिया वाइन एंड मर्चेंट प्राइवेट लिमिटेड को सीधे पहुंचाया जाता था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft