Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्म2.76 करोड़ का गांजा चावल के पीछे छिपाकर ले जा रहे थे, ट्रक समेत पकड़ाया...

2.76 करोड़ का गांजा चावल के पीछे छिपाकर ले जा रहे थे, ट्रक समेत पकड़ाया

 Newsbaji  |  Nov 30, 2023 01:05 PM  | 
Last Updated : Nov 30, 2023 01:05 PM
महासमुंद की पिथौरा पुलिस ने ट्रक समेत गांजा जब्त कर लिया है.
महासमुंद की पिथौरा पुलिस ने ट्रक समेत गांजा जब्त कर लिया है.

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस को गांजा की अंतरराज्यीय तस्करी के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां एक ऐसे ट्रक को पकड़ा गया है, जिसमें चावल के बोरों के नीचे गांजा का बड़ा खेप रखाया था. जब्त गांजा का बाजार मूल्य 2 करोड़ 76 लाख रुपये बताया गया है. पुलिस ने ट्रक समेत गांजा को जब्त कर आरोपियों की पतासाजी शुरू कर दी है.

बता दें कि जिले की पिथौरा पुलिस को सूचना मिली थी क‍ि ट्रक क्रमांक CG 04 JC 2783 में बड़े पैमाने पर गांजा की तस्करी की जा रही है. फिर पुलिस ने तस्करों को पकड़ने के लिए नेशनल हाइवे 53 में टप्पा सेवईया के पास घेराबंदी की. इसी दौरान तस्करों को पुलिस की घेराबंदी की जानकारी हो गई. ट्रक का ड्राइवर और हेल्पर ट्रक को हाईवे पर स्थित एक ढाबे के पास छोड़कर भाग निकले. पुलिस ने मौके से ट्रक को कब्जे में ले लिया और उसे लेकर थाने पहुंचे.

खंडा चावल के नीचे छिपा थ जखीरा
पुलिस के जवानों ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्राले में उन्हें सबसे पहले चावल की बोरियां मिलीं. इनमें खंडा चावल रखा हुआ था. उन्हें एक के बाद एक हटाया गया. नीचे जब अलग-अलग पैकेट्स में गांजा मिला तो पुलिस भी हैरत में पड़ गई. तौल कराने पर कुल 517 किलो गांजा मिला. आकलन करने पर इसकी कीमत 2 करोड़ 76 लाख रुपये आंकी गई.

आरोपियों की पतासाजी शुरू
ट्रक ड्राइवर और हेल्पर तो मौके से फरार हो गए थे. अब पुलिस सबसे पहले ट्रक के मालिक का पता करने में जुटी है. इसके बाद ट्रांसपोर्टर आदि की जानकारी जुटाकर आरोपियों तक पहुंचने की योजना बना रही है. बहरहाल ट्रक व गांजा को जब्त कर लिया गया है. इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft