Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मकार और बाइक्स चोरी कर पेट्रोल खत्म होने तक चलाता था ये चोर, धान चोरी करते पकड़ाया तो खुल गया भेद...

कार और बाइक्स चोरी कर पेट्रोल खत्म होने तक चलाता था ये चोर, धान चोरी करते पकड़ाया तो खुल गया भेद

 Newsbaji  |  Jun 11, 2023 05:48 PM  | 
Last Updated : Jun 11, 2023 05:48 PM
सूरजपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
सूरजपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सूरजपुर. कार और बाइक्स चोरी करने वाले चोर आमतौर पर या तो उसे इस्तेमाल करते हैं या फिर बेच देते हैं. लेकिन, छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में एक चोर महज कहीं आने-जाने के लिए कार और बाइक पार करता था. पेट्रोल खत्म होने पर वही छोड़ देता था. पुलिस को ऐसे ही एक कार और 2 बाइक्स मिली थी, लेकिन चोर का पता नहीं चल पाया था. आरोपी पकड़ा भी गया तो महज 25 किलो धान की चोरी के मामले में. फिर सारा भेद खुल गया.

बता दें कि शातिर चोर का ये पहला मामला भी नहीं है, इससे पहले भी इस तरह के अपराध में जेल जा चुका था और वहां से बाहर आने के बाद ही इन वारदात को अंजाम दिया था. दरअसल, बीते 10 जून को ग्राम पटना निवासी होसराम सिंह ने थाना रामानुजनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 9 जून को घर को बंद कर घास काटने गया था. वापस आया तो घर का दरवाजा खुला और सामान बिखरा पड़ा था. करीब 25 किलो धान की बोरी गायब थी. पासपास के लोगों से पता चला कि बंधन सिंह चोरी कर ले गया है. पुलिस ने धारा 454, 380 के तहत अपराध दर्ज कर पतासाजी की और आरोपी बंधन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया.

ऐसे खुले पुराने मामले
रामानुजनगर पुलिस ने बंधन सिंह को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की. तब उसने स्वीकार किया कि करीब 2 माह पहले वह सूरजपुर जेल से छूटा है. बाहर आने के बाद उसने ग्राम पोड़ी से पैशन प्रो बाइक चोरी की. उसका पेट्रोल खत्म होने पर उसे ग्राम सेंदरी के एक गैरेज में खड़ा कर दिया. 10 दिन बाद रात में ग्राम कौशलपुर में होण्डई कार की चाबी रास्ते में मिली. तब उसने कार को चोरी कर ग्राम तिलसिवां सूरजपुर के पास पेट्रोल खत्म होने पर छोड़ दिया. फिर रात के समय गायत्री खदान में घुसकर मोटर सायकल स्टैंड से सीडी 100 एसएस बाइक चोरी की. राजापुर जंगल में बाइक के बंद होने पर वहीं छोड़ दिया.

बरामद हो चुकी थीं गाड़ियां
बता दें कि पुलिस ने ये सभी गाड़ियां संबंधित जगहों से बरामद कर ली थी. लेकिन, चोर पकड़ से बाहर था. अब जब 25 किलो धान की चोरी के मामले में बंधन सिंह पकड़ा गया तो पता चला कि चोरी उसी ने की थी. अब उन मामलों में भी बंधन सिंह को आरोपी बनाया जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft