Friday ,October 18, 2024
होमजुर्ममैं उससे प्यार का रिश्ता खत्म करना चाहती थी, लेकिन वो...पढ़ें- इंजीनियर की बेहरमी से हत्या की वजह...

मैं उससे प्यार का रिश्ता खत्म करना चाहती थी, लेकिन वो...पढ़ें- इंजीनियर की बेहरमी से हत्या की वजह

 Newsbaji  |  Apr 05, 2022 09:58 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में एक हत्या की हैरान करने वाली वजह सामने आई है. शादीशुदा महिला को इंजीनियर से प्यार होता है और फिर बाद में महिला इंजीनियर ब्यॉयफ्रेंड के प्यार से उब जाती है. इसके बाद वो उससे छुटकारा पाना चाहती है, लेकिन इंजीनियर महिला से प्यार संबंध खत्म करने से इनकार कर देता है. इसके बाद रची जाती है एक खौफनाक अपराध की साजिश. महिला अपने नंदोई को पूरे मामले की जानकारी देती है और उसे अपराध में साथ देने के लिए मना लेती है.

दरअसल जांजगीर-चांपा जिले के बलौदा थाना क्षेत्र के ग्राम भिलाई के रहने वाले इंजीनियर राजेश देवांगन के अंधे कत्ल की गुत्थी बलौदा पुलिस टीम ने सुलझाने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि राजेश देवांगन की हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसकी प्रेमिका रेशमा खूटे और रेशमा खूटे का नंदोई रथराम है. मृतक इंजीनियर राजेश देवांगन का रेशम खूटे से पिछले 1 साल से प्रेम संबंध था. रेशमा राजेश देवांगन के प्रेम संबंध से उब चुकी थी और उससे पीछा छुड़ाना चाहती थी, लेकिन राजेश रेशमा के साथ अपने संबंध बनाए रखना चाहता था और संबंध तोड़ने पर समाज में अपने अवैध संबंध उजागर कर देने की धमकी भी रेशमा को देता था.

दबाव भी नहीं आया काम

रेशमा लगातार राजेश से पीछा छुड़ाने के लिए दबाव बना रही थी, लेकिन राजेश इसके लिए तैयार नहीं था, जिस पर रेशमा ने अपने एक रिश्तेदार रथ राम के साथ मिलकर बीते 15 फरवरी को राजेश देवांगन को घर बुलवाया. रेशमा ने रथराम के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से उसकी हत्या कर दी. इसके बाद राजेश की लाश को गांव के बाहर एक खेत में पैरें के ढेर में छिपा दिया था. इधर दूसरी तरफ 15 फरवरी को सुबह से राजेश अपने घर से निकला हुआ था और उसका फोन स्विच ऑफ बता रहा था. जब शाम तक  राजेश अपने घर नहीं लौटा तो राजेश के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट बलौदा थाने में दर्ज कराई थी.

16 फरवरी को ग्राम भिलाई के कुछ ग्रामीणों ने खेत में किसी अज्ञात व्यक्ति का शव देखा था और पुलिस को सूचना दिया गया था. मौके पर पहुंची पुलिस ने विवेचना किया तो पता चला कि मृतक युवक का शव ग्राम भिलाई निवासी राजेश देवांगन का है. जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके परिजनों ने बलौदा थाने में दर्ज कराया था. पुलिस को जांच में रेशमा और राजेश के प्यार संबंध का पता चला. रेशमा से पूछताछ की गई तो उसने सारे राज खोल दिए. पुलिस ने हत्या के इस मामले में रेशमा के अलावा उसके नंदोई रथराम को भी गिरफ्तार कर लिया है. 

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft