Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मभिलाई की महिला ने पति और दोस्त के साथ मिलकर की बिलासपुर के प्रॉपर्टी डीलर की बेरहमी से हत्या, जानें वजह...

भिलाई की महिला ने पति और दोस्त के साथ मिलकर की बिलासपुर के प्रॉपर्टी डीलर की बेरहमी से हत्या, जानें वजह

 Newsbaji  |  Jan 14, 2023 09:06 PM  | 
Last Updated : Jan 14, 2023 10:52 PM
बिलासपुर पुलिस ने खुलासा किया
बिलासपुर पुलिस ने खुलासा किया

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के प्रॉपर्टी डीलर वकील अंसारी की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई है. बिलासपुर पुलिस का दावा है कि अपहरण के बाद हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने शनिवार को मामले का खुलासा किया. पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने कर्ज से परेशान होकर ब्लैकमेल करने के लिए प्रॉपर्टी डीलर का अपहरण किया था, लेकिन साजिश में असफल होने के बाद उन्होंने हत्या की वारदात को अंजाम दिया. मामले में एक महिला सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी आरोपी दुर्ग जिले के भिलाई के रहने वाले हैं. आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने और साक्ष्य मिटाने मृतक के शव को केशकाल के जंगल में फेंक दिया था.

बिलासपुर पुलिस के मुताबिक 4 नवंबर 2022 को सकरी क्षेत्र निवासी प्रॉपर्टी डीलर वकील अंसारी घर से अंबिकापुर जाने निकले थे, लेकिन उसके बाद वे लापता हो गए. एक दिन बाद परिजनों को फोन आया कि, वकील अंसारी का अपहरण हो गया है और अपहरकर्ता पैसे की मांग कर रहे हैं. मृतक की पत्नी ने इसकी सूचना सकरी पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर मामले में जांच शुरू की. इस दौरान अंबिकापुर, कांकेर, कोंडागांव, हैदराबाद, नागपुर, आगरा, मथुरा और बिहार भी अलग-अलग टीमें रवाना की गईं, लेकिन प्रॉपर्टी डीलर का कोई सुराग नहीं मिला.

इस तरह मिला क्लू
बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर ने बताया कि तकनीकी साक्ष्यों की जांच में पुलिस को जानकारी मिली कि, अपहृत का मोबाइल नंबर, फोन पे और एटीएम जहां इस्तेमाल हो रहा है, वहां कुछ संदिग्ध मोबाइल नंबर लगातार एक्टिव हो रहे हैं. इसी आधार पर पुलिस ने लोकेशन के आधार पर भिलाई 3 में दबिश दिया और यहां से संदेही मुख्य आरोपी हेमंत को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया. इसके बाद पूरी वारदात का खुलासा हुआ.

एसएसपी माथुर के मुताबिक आरोपी हेमंत और उसकी पत्नी संतोषी वर्मा व साथी गणेश यादव ने कर्ज से परेशान होकर ब्लैकमेल करने के लिए प्रॉपर्टी डीलर का अपहरण किया था. लेकिन साजिश में असफल होने के बाद उन्होंने धारदार हथियार से वारकर वकील की हत्या कर दी. साक्ष्य मिटाने और पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने हत्या के बाद मृतक का कार सेंदरी बाईपास में छोड़ दिया और वकील के शव को केशकाल के जंगल में फेंक दिया था.

बताया जा रहा है, वारदात के एक माह पहले ही मृतक वकील अंसारी की मुलाकात भाटापारा में आरोपियों से हुआ थी. आरोपी कर्ज से परेशान होकर नौकरी की तलाश कर रहे थे. इसी दौरान प्रॉपर्टी डीलर ने खुद को पेट्रोल पंप का मालिक बताया था. यहीं से आरोपियों ने पैसे के लालच में प्रॉपर्टी डीलर को ब्लैकमेल करने की योजना बनाई और पूरे वारदात को अंजाम दिया.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft