Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मबालोद में छोटे ने बड़े भाई की जमीन पर पटक कर हत्या कर दी, उसकी पत्नी पर रखता था गलत नियत...

बालोद में छोटे ने बड़े भाई की जमीन पर पटक कर हत्या कर दी, उसकी पत्नी पर रखता था गलत नियत

 Newsbaji  |  May 03, 2022 10:52 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 04:14 PM

बालोद: छत्तीसगढ़ के बालोद में 18 अप्रैल की रात को छोटे भाई की पत्नी के साथ उसके नशे की हालत में बड़े भाई ने छेड़छाड़ करने को लेकर विवाद हुआ। दोनों के बीच वाद विवाद इतना बढ़ गया कि छोटे भाई व उसकी पत्नी ने मिलकर बड़े भाई को जमीन पर पटक दिया और उसका सिर वहां पड़े पत्थर से जाकर टकरा गया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। फिर पुलिस से बचने के लिए शव को गांव के पास तालाब के किनारे दफ्न कर दिया। फिलहाल पुलिस ने हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की विवेचना में जुट गई है।

इस तरह से हुई वारदात
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना बीते अप्रैल महीने की है। जिले के अंतिम छोर वनांचल क्षेत्र स्थित मंगचुआ थाना क्षेत्र चिलमगोटा डोरवेपार में 18 अप्रैल की रात कृष्णा कोरेटी अपने घर शराब पीकर पहुंचता। जहां उसके छोटे भाई गोविंद कोरेटी की पत्नी को अकेला पाकर उसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश करने लगाता है। इसी बीच गोविंद घर पहुंच जाता और पत्नी के साथ छेड़छाड़ होता देख उसका विरोध करने लगता है। दोनों के बीच धक्का-मुक्की होने लगती है इसी दौरान कृष्णा जमीन पर गिर जाता है। जिससे वहीं पर पड़े पत्थर से उसके सिर जाकर टकरा जाता है। बुरी तरह से चोट लगने की वजह से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो जाती है। जिसके बाद गोविंद और उसकी पत्नी दोनों मिलकर योजनाबद्ध तरीके से गांव के दोरबेपारा में खुदाई हो रहे नए तालाब के पास गड्ढे में कृष्णा के शव को दफना दिया।

थाने में दर्ज कराया गुमशुदगी का मामला
जानकारी के मुताबिक, जब कृष्णा की मौत हो गई तो उसे राज रखने के लिए गोविंद और उसकी पत्नी दोनों ने मिलकर थाने में गुम इंसान दर्ज करवाया। जब 20 दिन बीत जाने के बाद भी कृष्णा का कोई अता-पता नहीं चला और उससे जुड़ा कोई सुराग नहीं मिला। तब संदेह के आधार पर पुलिस ने कृष्णा के छोटे भाई गोविंद से पूछताछ शुरु की। जिसके बाद कृष्णा ने पुलिस के पास घटना की सारी सच्चाई बताई और अपने भाई की हत्या करना कबूल किया।

शव को डीएनए जांच के लिए भेजा

मंगचुआ थाना प्रभारी दिलीप नाग ने बताया कि कृष्णा आदतन शराबी था। जिसके व्यवहार से छोटा भाई व उसकी पत्नी काफी परेशान रहते थे और घटना वाले दिन कृष्णा शराब पीकर घर आता है और गोविंद की पत्नी के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश करता है। उसको लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ और फिर धक्का-मुक्की के दौरान कृष्णा जमीन पर गिर पड़ा जिससे उसके सिर वहां पड़े पत्थर से चोट आ गई। फिऱ घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मामले में गांव के कोटवार की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शव को गढ्ढे से बाहर निकालकर डीएनए टेस्ट के लिए रायपुर भेजा गया है। मृतक के छोटे भाई को हिरासत में लेकर आगे की विवेचना जारी है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft