Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मजूनियर क्लास की गर्लफ्रेंड जुदा न हो इसलिए 12वीं में जानबूझकर फेल होना चाहता था छात्र, किया खौफनाक क्राइम...

जूनियर क्लास की गर्लफ्रेंड जुदा न हो इसलिए 12वीं में जानबूझकर फेल होना चाहता था छात्र, किया खौफनाक क्राइम

 Newsbaji  |  Mar 24, 2023 11:54 AM  | 
Last Updated : Mar 24, 2023 11:54 AM
पुलिस ने छात्र को बरामद किया.
पुलिस ने छात्र को बरामद किया.

डेस्क. एक नाबालिग छात्र द्वारा खौफनाक अपराध की साजिश रचने और उसे लगभग अंजाम देने का मामला सामने आया है. छात्र ने अपराध की साजिश महज इसलिए रची क्योंकि उसे स्कूल न छोड़ना पड़े. छात्र को डर था कि स्कूल छोड़ने के बाद वो अपनी गर्लफ्रेंड से दूर हो जाएगा. क्लास 11वीं में पढ़ने वाली उसकी गर्लफ्रेंड ब्रेकअप कर लेगी. मामला राजस्थान के डूंगरपुर जिले से जुड़ा है.

डूंगरपुर के एक स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा से कक्षा 12वीं के एक छात्र को प्यार था. 12वीं के बाद स्कूल छोड़ना पड़ता है. ऐसे में छात्र को डर था कि यदि स्कूल छोड़ने के बाद उसकी गर्लफ्रेंड भी उससे जुदा हो जाएगी. इसलिए छात्र जानबूझकर बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में फेल होने की उसने साजिश रची. ताकि अगले साल वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ ही क्लास में बैठ सके. इसके लिए छात्र ने खुद की किडनैपिंग का झूठी साजिश रची. मामले का खुलासा होने पर पुलिस अफसर और परिजन भी हैरान रह गए.

इस तरह खुला मामला
पुलिस के मुताबिक डूंगरपुर के दोवड़ा थाना क्षेत्र निवासी एक 17 वर्षीय किशोर अपने नाना के पास रहकर 12वीं कक्षा में संस्कृत विषय की पढ़ाई करता है. बीते बुधवार को उसका अंग्रेजी अनिवार्य विषय की परीक्षा थी. छात्र पूंजपुर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा देने के लिए सुबह 7:30 बजे घर से निकल गया, लेकिन परीक्षा सेंटर नहीं पहुंचा. सुबह 8:00 बजे स्कूल स्टाफ ने फोन कर परिजनों को बताया कि छात्र परीक्षा देने नहीं आया है. इस पर परिजन पूंजपुर पहुंचे और उसकी तलाश शुरू की. इस दौरान पूंजपुर बस स्टैंड पर स्थित एक दुकान पर लगे सीसीटीवी फुटेज में छात्र रुमाल खरीदते हुए नजर आया.

शाम 5:00 बजे तक छात्र की कोई खबर नहीं मिलने पर परिजनों ने दोवड़ा थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी. इधर परिजन और पुलिस छात्र को तलाश रहे थे तभी रात 9:00 बजे छात्र ने अपने पिता को अज्ञात नंबर से फोन किया और खुद के किडनैप होने की कहानी सुनाई. छात्र ने बताया कि पूंजपुर में अज्ञात व्यक्तियों ने उसे जबरन कार में बिठाकर बेहोश कर दिया इसके बाद उसे कुछ याद नहीं है. छात्र ने बताया कि जब उसे होश आया तो वह गुजरात के अहमदाबाद में था.

सूचना पर दोवड़ा थाना पुलिस तथा परिजन अहमदाबाद पहुंचे और छात्र को दस्तयाब कर गुरुवार सुबह दोवड़ा पहुंचे. शुरुआत में छात्र अपनी किडनैपिंग की कहानी सुनाता रहा, लेकिन शक होने पर पुलिस ने मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की तो छात्र ने पूरे मामले का खुलासा किया.

TAGS
 
Crime News
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft