Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मअजब-गजब: दो नंबर के पैसों और गहनों को चोरों ने किया पार, ताकि पकड़ाने पर भी मिले लाखों...

अजब-गजब: दो नंबर के पैसों और गहनों को चोरों ने किया पार, ताकि पकड़ाने पर भी मिले लाखों

 Newsbaji  |  May 23, 2023 04:18 PM  | 
Last Updated : May 23, 2023 04:18 PM
बिलासपुर एसपी ने पूरे मामले का खुलासा किया है.
बिलासपुर एसपी ने पूरे मामले का खुलासा किया है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चोरी का अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें अब प्रार्थी पर भी संकट गहरा गया है. दरअसल, चोरों को पहले से पता था कि इस घर में दो नंबर का पैसा व गहने रखे हैं. चोरी कर ली और प्रार्थी ने महज 20 हजार नकद व गहने चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करा दी. चोर पकड़ाए तो 45 लाख का माल बरामद हुआ. प्रार्थी ने बताया कि चोरी 65 लाख की हुई थी. अब मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भी आ गया है और ब्लैक मनी की शक पर पूछताछ की जा रही है.

दरअसल, शहर के सिविल लाइन क्षेत्र के अभिषेक विहार फेज 1 में तुलसीराम साहू के मकान में ये चोरी पिछले द‍िनों हुई थी. उसकी पत्नी सरोजनी साहू ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई. उसने पुलिस को बताया कि बीते रविवार की सुबह वे अपने परिवार के साथ वाटरपार्क गई थी. उनके पड़ोसी ने फोन पर बताया कि उनके घर में चोरी हो गई है. वे तत्काल घर पहुंचे. घर का ताला टूटा हुआ था और अंदर सारा सामान बिखरा हुआ मिला. उसने बताया कि घर से नकदी 20 हजार रुपये और सोने के कुछ गहने गायब हैं. पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.

सीसीटीवी फुटेज से पकड़े गए आरोपी
पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले. इसमें तीन संदिग्ध नजर आए, जिन पर पुलिस को चोरी का शक था. इसके बाद पतासाजी कर सभी को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके अलावा चोरी के सामान खपाने व अपने घर में रखने वालों समेत कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया.

ये हैं पकड़े गए आरोपी

  1. शिवदीप तिवारी, ग्राम नगपुरा थाना रतनपुर
  2. सूरज विश्वकर्मा, ग्राम गिधौरी थाना रतनपुर
  3. विशु श्रीवास, गायत्री मंदिर के पास सरकंडा बिलासपुर
  4. किशोरी लाल, ग्राम गिधौरी थाना रतनपुर
  5. गजेंद्र कश्यप, ग्राम गिधौरी थाना रतनपुर
  6. रुक्मणी साहू, ग्राम लखराम थाना रतनपुर
  7. समेस कश्यप, ग्राम नेवसा थाना रतनपुर

पूछताछ में खुली 65 लाख की चोरी, पुलिस को दिया लालच
चोरों को पकड़कर जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि इनके पास चोरी का 45 लाख का सामान है. इससे पुलिसवाले भी हैरान रह गए. उन्होंने तत्काल प्रार्थी सरोजनी साहू को बुलाकर पूछताछ की तब उसने बताया कि असल में चोरी 65 लाख की हुई है. पुलिस वाले चाहें तो आधे पैसे रख लें, लेकिन मामले को दबा दिया जाए. लेकिन, पुलिस अफसरों ने इसकी सूचना आयकर अफसरों को दी. उन्होंने भी अब मामले की जांच शुरू कर दी है.

चोरों को पता था घर में है ब्लैकमनी
अब चोरों से पूछताछ में पुलिस को ये भी पता चला है कि चोरी करने वालों में से किसी को इस बात की जानकारी थी कि घर में ब्लैक मनी रखी हुई है. चोरी पकड़ी जाएगी तब भी बाकी का माल वे छिपा लेंगे. लेकिन, अब इससे भी पर्दा उठ गया है और प्रार्थी भी पकड़ में आ गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft