Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मभाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल परिहार के खिलाफ 15 लाख की धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी देने का केस...

भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल परिहार के खिलाफ 15 लाख की धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी देने का केस

 Newsbaji  |  Jun 26, 2023 11:40 AM  | 
Last Updated : Jun 26, 2023 12:15 PM
आरोपी राहुल परिहार और उसका कर्मचारी रवि मिश्रा, जिनके खिलाफ जामुल थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.
आरोपी राहुल परिहार और उसका कर्मचारी रवि मिश्रा, जिनके खिलाफ जामुल थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

भिलाई. छत्तीसगढ़ भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य राहुल परिहार और उसके सहयोगी के खिलाफ जामुल पुलिस ने 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया है. उसके खिलाफ उसके परिचित ने ही सेकंड हैंड कार की खरीदी-बिक्री के व्यवसाय में पार्टनर बनाने का झांसा देकर पैसे लेने और फिर वापस मांगने पर धमकाने की शिकायत भिलाई के जामुल थाने में शिकायत की थी. इसी के आधार पर दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

बता दें कि सुंदर विहार कॉलोनी कुरुद रोड भिलाई निवासी व जामुल इंडस्ट्र‍ियल एरिया में लघु उद्योग चलाने वाले दीपक मदान ने जामुल पुलिस को अपनी शिकायत में बताया था कि राहुल परिहार से उसका परिचय बचपन से है. करीब सालभर पहले राहुल अपने कर्मचारी खुर्सीपार निवासी रवि मिश्रा के साथ उसके पास आया था. तब उसने बताया कि वह सेकंड हैंड गाड़ियां खरीदी-बिक्री का व्यवसाय करता है. ज्यादा पैसे नहीं होने से वह इसे आगे नहीं बढ़ा पा रहा है, जबकि इसमें अच्छी कमाई है. उसने कहा कि यदि वह भी इसमें पैसा लगाए तो अच्छी आमदनी होगी. दीपक राहुल की बातों में आ गया और पैसे देने के लिए तैयार हो गया.

दोस्तों-रिश्तेदारों से लेकर दिए पैसे
दीपक ने जामुल पुलिस को आगे बताया कि बीते 30 जून को उसने पहले 3 लाख रुपये दिए. फिर अपने दोस्तों व रिश्तेदारों से लेकर दो और किस्तों में कुल 12 लाख रुपये यानी 15 लाख रुपये दे दिए.

रकम लेकर कार रखवाई, बाद में उनके मालिक ले गए
दीपक के मुताबिक, रकम लेने के बाद राहुल ने अपने कर्मचारी रवि मिश्रा के जरिए एक-एक कर कुल पांच पुरानी कारों को उसके घर के पास लाकर रखवा दिया. बताया कि कार के मालिकों ने इन्हें गिरवी रखी है. वे दो से तीन माह में रकम देकर इन्हें ले जाएंगे. इन तीन महीनों में राहुल ने उससे संपर्क ही नहीं किया. बाद में कुछ लोग समूह में आए और कारों को अपना बताकर ले जाने लगे. दीपक ने इस पर राहुल से संपर्क किया तो राहुल ने कहा कि वह उसे एक-एक पैसा दिलवा देगा और वह इसकी जिम्मेदारी लेता है. उन्हें कार दे-दे नहीं तो ये पुलिस के पास चले जाएंगे. दरअसल, वे अपनी कारों के दस्तावेज भी रखे हुए थे.

तब हुआ धोखाधड़ी का एहसास, मिली धमकी
हाथ में आई कारों के यूं चले जाने के बाद दीपक को ठगी होने का एहसास हुआ. इस बारे में जब उसने राहुल से संपर्क किया और पैसे लौटाने की बात कही. तब राहुल ने उसके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी. वहीं जान से मारने की धमकी देने लगा.

राजनीतिक पहुंच का दिया हवाला
धमकाते हुए राहुल परिहार ने दीपक को अपनी राजनीतिक पहुंच का भी हवाला दिया. कहा कि वह उसे जान से मरवा देगा. उसकी पहुंच ऊंची है, पुलिसवाले भी उसे सैल्यूट करते हैं. वह उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकेगा. आखिराकार पूरा मामला सुनने के बाद पुलिस ने राहुल परिहार व उसके कर्मचारी रवि मिश्रा के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

मामले की कर रहे जांच
इस संबंध में जामुल टीआई याकूब मेमन ने बताया कि राहुल परिहार व उसके कर्मचारी के खिलाफ धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी के मामल में अपराध दर्ज किया गया है. इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है, जिसके तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी.

सुपेला थाने में भी धोखाधड़ी का केस
बता दें‍ कि बीजेवाईएम प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल परिहार के खिलाफ धोखाधड़ी का ये पहला केस भी नहीं है. करीब दो से तीन दिन पहले सुपेला थाने में भी इसी तरह के एक मामले में उसके खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज किया है. बहरहाल मामले में जांच की जा रही है और गिरफ्तारी नहीं की गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft