Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मबीजेपी नेत्री से दुबई में फैशन शो के नाम पर 18 लाख की ठगी, मॉडल बनने की ख्वाहिश में 40 महिलाओं के डूबे पैसे...

बीजेपी नेत्री से दुबई में फैशन शो के नाम पर 18 लाख की ठगी, मॉडल बनने की ख्वाहिश में 40 महिलाओं के डूबे पैसे

 Newsbaji  |  Jun 01, 2023 01:16 PM  | 
Last Updated : Jun 02, 2023 08:49 PM
भिलाई की बीजेपी नेत्री फैशन शो कराने के नाम पर ठगी का शिकार हो गई हैं.
भिलाई की बीजेपी नेत्री फैशन शो कराने के नाम पर ठगी का शिकार हो गई हैं.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई की बीजेपी महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष व पूर्व पार्षद टी. जया रेड्डी करीब 18 लाख रुपये की ठगी का शिकार हो गई हैं. दरअसल, वे जेके फाउंउेशन की डायरेक्टर हैं और फैशन इवेंट आर्गनाइज कराती हैं. इसी कड़ी में खुद काे गोल्‍ड व्यापारी बताते हुए विजय जैन नाम के शख्स ने उन्हें दुबई में फैशन शो कराने का झांसा दिया. जया ने ओडिशा व झारखंड की करीब 40 महिलाओं से उन्हें मॉडल बनाने को लेकर ये रकम उसे दे दिए. बाद में आरोपी आयोजन की बात को टालता रहा, तब उन्होंने मामले की रिपोर्ट भिलाई नगर के भट्टी थाने में दर्ज कराई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि बीजेपी नेत्री टी. जया रेड्डी की मुलाकात रायपुर निवासी एक शख्स से जेसीआई की मीटिंग में हुई थी. उसने इंटरनेशनल लेवल पर फैशन शो इवेंट कराने को लेकर जयपुर निवासी और गोल्ड व्यापारी व आईडब्ल्यूएफसी कंपनी के मालिक विजय जैन से मुलाकात कराई. तब उससे इंटरनेशनल फैशन शो कराने को लेकर बात हुई. आरोपी विजय ने दुबई में फैशन शो करवाने की बात कही. इसके बाद ही जया ने महिलाओं से संपर्क करना शुरू किया और पैसे इकट्ठे किए.

मॉडल बनने के लिए महिलाओं ने दिए पैसे
जया ने पुलिस को बताया कि उन्होंने ओडिशा और झारखंड से 40 महिलाओं को दुबई में फैशन शो इवेंट के जरिए मॉडल बनाने के लिए तैयार किया. महिलाओं से 17 लाख 88 हजार 328 रुपए इकट्ठा जया ने इकट्ठे किए और आरोपी विजय जैन को दे दिए. उसने पूरे पैसे का गबन कर लिए और दुबई में फैशन शो भी नहीं कराया. इस संबंध में टीआई केके कुशवाहा ने बताया कि सेक्टर-1 निवासी पूर्व पार्षद व जेके फाउंडेशन की डायरेक्टर टी जाया रेड्डी ने शिकायत की है कि वह सोशल वर्क के साथ फैशन इवेंट्स का आयोजन करवाती हैं. अब तक 10 इवेंट्स करा चुकी हैं. उनके फाउंडेशन से महिलाएं जुड़ी हैं. भरोसे में ही उन्होंने भी रकम दी थी लेकिन, अब वे ठगी का शिकार हो गई हैं.

रकम मांगने पर दी धमकी
टीआई केके कुशवाहा ने बताया कि आरोपी विजय जैन ने जया रेड्डी को दुबई में इवेंट कराने को लेकर एक महिला से 45 हजार रुपए खर्च होना बताया. जया रेड्डी ने इस तरह महिलाओं से पैसे लिए और विजय जैन के बैंक खाते में गूगल पे वे फोन पे के माध्यम से ट्रांसफर किए. इसके तहत 15 मई से 27 जुलाई 2022 के बीच उसे 17 लाख 88 हजार 328 रुपये दिए गए. वहीं विजय ने 14 अगस्त 2022 को इवेंट करवाने की बात कही थी. फिर वह लगातार 8 बार तारीखें बदलता रहा. न इवेंट कराया और न ही पासपोर्ट वीजा की प्रक्रिया पूरी कराई. वहीं रकम लौटाने को कहने पर गाली-गलौज करने के साथ ही जान से मारने की धमकी देने लगा. तब जाकर उन्होंने थाने में मामले की शिकायत की.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft