Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मBJP नेता असीम राय की हत्या कांग्रेसी नपं अध्यक्ष ने पार्षद के साथ मिलकर कराई थी, सामने आया ये कारण...

BJP नेता असीम राय की हत्या कांग्रेसी नपं अध्यक्ष ने पार्षद के साथ मिलकर कराई थी, सामने आया ये कारण

 Newsbaji  |  Jan 12, 2024 01:36 PM  | 
Last Updated : Jan 12, 2024 01:39 PM
कांकेर के पखांजूर में बीजेपी नेता की हत्या का खुलासा हो गया है.
कांकेर के पखांजूर में बीजेपी नेता की हत्या का खुलासा हो गया है.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पखांजूर के बीजेपी नेता की हत्या के मामले से पर्दा उठ गया है. इसका पूरा कारण राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता सामने आई है. कांग्रेसी नगर पंचायत अध्यक्ष ने एक पार्षद के साथ मिलकर साजिश रची और फिर सुपारी किलिंग के जरिए उसकी हत्या करा दी. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. बहरहाल शूटर की तलाश जारी है. कुछ और खुलासे पुलिस दोपहर 3 बजे के बाद करेगी.

बता दें कि जिले के पखांजूर में रहने वाले बीजेपी नेता असीम राय बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष थे. वे पूर्व में नगर पंचायत के अध्यक्ष भी रह चुके थे. बीते 7 जनवरी को उनकी गोली मारकर हत्या तब कर दी गई थी, जब वे पुराना बाजार इलाके में थे. पुलिस ने जांच शुरू की और फिर राज्‍य सरकार ने एसआइटी का गठन भी कर दिया. वहीं अब इसमें सफलता भी मिल गई है.

अविश्वास प्रस्ताव से पहले हटाया रास्ते से
पता चला है कि कांग्रेसी नगर पंचायत अध्यक्ष पखांजूर बप्पा गांगुली के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा था. यह पूरी योजना असीम राय की थी. प्रस्ताव को न सिर्फ मंजूरी मिल गई थी, बल्कि 15 जनवरी को इसे लेकर सम्म‍िलन आयोजित करना भी तय हो गया था. इससे पहले ही बप्पा गांगुली ने कांग्रेसी पार्षद विकास पाल के साथ मिलकर उसकी हत्या करा दी. मामले में कुल 12 आरोपियों को पकड़ा गया है.

शूटर की तलाश तेज
इस मामले में मुख्य शूटर विकास मजूमदार था. वह अभी एसआईटी की पकड़ से बाहर है. उसकी भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है. वहीं इस पूरे मामले का खुलासा कांकेर एसपी दोपहर 3 बजे के बाद करेंगे. इसमें कई और जानकारियां सामने आने की बात कही जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft