Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मइंस्टाग्राम में नाबालिग का अश्लील वीडियो अपलोड करने वाला बिलासपुर का युवक गिरफ्तार...

इंस्टाग्राम में नाबालिग का अश्लील वीडियो अपलोड करने वाला बिलासपुर का युवक गिरफ्तार

 Newsbaji  |  Jan 24, 2023 02:27 PM  | 
Last Updated : Jan 24, 2023 02:27 PM
आरोपी कॉलेज छात्र अवि कश्यप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपी कॉलेज छात्र अवि कश्यप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बिलासपुर। सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर 15 साल की नाबालिग का अश्लील वीडियो पोस्ट करने वाले एक युवक को बिलासपुर की कोनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली से एनसीआरबी की ओर से एसपी को मिले पत्र के आधार पर पहले उसके खिलाफ अपराध दर्ज किया गया था।

आपको बता दें कि एनसीआरबी यानी नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो देशभर के थानों में दर्ज अपराधों का आंकड़ा रखने के साथ ही उन पर नजर भी रखता है। वहीं सोशल मीडिया पर भी उनकी पैनी निगाह रखी जाती है। इसमें यदि नाबालिगों से संबंधित कंटेंट कोई पोस्ट करता है तो इनका सिस्टम तत्काल इन्हें अलर्ट कर देता है। इसके बाद संबंधित थाना क्षेत्र के आधार पर एसपी के पास इसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाती है।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया में बच्चों से संबंधित अश्लील कंटेंट डालना चाइल्ड पोर्नोग्राफी के अंतर्गत गंभीर अपराध है, जिसमें सीधी गिरफ्तारी होती है। इसी के तहत कोनी क्षेत्र के आरोपी युवक अवि कश्यप ने भी इंस्टाग्राम पर 15 वर्षीय नाबालिग का आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट कर दिया था। इस पर जैसे ही एनसीआरबी की निगाह पड़ी, तत्काल बिलासपुर पुलिस अधीक्षक के पास पत्र भेजा गया। एसपी ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए कोनी पुलिस को अपराध दर्ज करते हुए युवक की गिरफ्तारी का आदेश दिया।

इसी आधार पर पुलिस ने पाक्सो व आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी अवि कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि अवि कॉलेज छात्र है। अब उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से उसे जेल भेजा जाना तय माना जा रहा है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft