Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मन्यायधानी में दिनदहाड़े पाइप,रॉड, लाठियों से युवक की पिटाई, एक हफ्ते में यह दूसरी घटना, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल...

न्यायधानी में दिनदहाड़े पाइप,रॉड, लाठियों से युवक की पिटाई, एक हफ्ते में यह दूसरी घटना, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

 Newsbaji  |  May 04, 2022 10:05 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में नशे के कारोबार का विरोध करने पर तस्करों ने युवक की बेरहमी से सरेराह पिटाई कर दी। घटना सोशल मीडिया पर वायरल हुई इसके बाद पुलिस को होश आया। जिसमें 10 से 15 युवक पाइप, स्टम्प, बेट और रॉड से पिटाई करते दिख रहे है। मारपीट की वारदात 23 अप्रैल की बताई जा रही है। मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र का है। इससे पहले भी जिले के सीपत क्षेत्र में युवक को उल्टा लटका कर पिटाई का मामला सामने आ चुका है।

सामूहिक मारपीट की घटनाएं बढ़ी
प्रदेश में शहरीय क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में गुंडागर्दी और गैंगवार की घटनाएं सामने आ रही है। इस तरह के मामलों में पुलिसिया कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं। बीते दिनों सीपत क्षेत्र में चोरी के संदेही को बिना कार्रवाई के छोड़ने पर ग्रामीण युवकों ने पेड़ पर उल्टा लटकाकर पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो सामने आने पर पुलिस अलर्ट हुई और हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया। अब मस्तूरी क्षेत्र में मामला सामने आया है, मस्तूरी थाना प्रभारी प्रकाश कांत ने बताया है कि मारपीट की यह घटना पुरानी है, जिसमें दोनों पक्षों पर केस दर्ज किया गया है।

दर्रीघाट में रहने वाला पीड़ित नरेंद्र कश्यप वाहन चालक है। पीड़ित का कहना है कि 23 अप्रैल को वह गांव के शंकर भगवान मंदिर के पास बबलू राव से बातचीत कर रहा था। तभी दोपहर 1.30 बजे गोलू तिवारी, बड़े महराज, भोलू कश्यप और उसके अन्य साथी आए। फिर उसके साथ गाली-गलौज करते हुए पिटाई शुरू कर दी। हमलावरों ने पाइप, स्टीक, बेट, स्टंप और रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। हमलावरों ने उसे पुलिस में केस दर्ज कराने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।

जानकारी के मुताबिक, हमलावर युवकों का गैंग ट्रांसपोर्टिंग की आड़ में नशे का अवैध कारोबार करता है। बताया जा रहा है कि पुलिस से आरोपियों की मिलीभगत है। इसलिए नशे का सामान बेचने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं होती। उनका विरोध करने पर पुलिस उल्टा उनका पक्ष लेकर विरोध करने वालों को फंसा देती है। जैसे नरेन्द्र कश्यप को फंसाया जा रहा है। यही वजह है कि पुलिस के डर से लोग विरोध नहीं करते।

गाली-गलौज करने का दर्ज किया है केस
हमलावरों की तरफ से ट्रांसपोर्टर योगेश तिवारी ने थाने में केस दर्ज कराया है, जिसमें उसने आरोप लगाया है कि 23 को दोपहर करीबन 2.40 बजे नरेंद्र कश्यप और उसके अन्य साथी गाली-गलौज कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने जान से मारने की धमकी देते हुए उसकी बाइक में तोड़फोड़ कर दी। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने नरेंद्र कश्यप और उसके साथियों पर केस दर्ज किया है।

उधर, युवक पर हमला करने का वीडियो सामने के आने के बाद मस्तूरी थाना प्रभारी प्रकाश कांत का कहना है कि मारपीट का यह केस पुराना है, जिसमें दोनों पक्षों पर विवाद हुआ था। आरोप है कि नरेंद्र कश्यप और उसके साथियों ने बाइक में तोड़फोड़ किया था। इसलिए दोनों पक्षों पर केस दर्ज किया गया है और आगे विवेचना की जा रही है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft