Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मअंडर कंस्ट्रक्शन रोड पर एक्सीडेंट से मौत, PWD के EE, सब इंजीनियर व ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर, जानें डिटेल...

अंडर कंस्ट्रक्शन रोड पर एक्सीडेंट से मौत, PWD के EE, सब इंजीनियर व ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Apr 21, 2023 03:41 PM  | 
Last Updated : Apr 21, 2023 03:41 PM
बिलासपुर में निर्माणाधीन सड़क पर खोदे गड्ढे में गिरकर डेयरी व्यवसायी की मौत हो गई थी.
बिलासपुर में निर्माणाधीन सड़क पर खोदे गड्ढे में गिरकर डेयरी व्यवसायी की मौत हो गई थी.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दो दिन पहले एक डेयरी संचालक की मौत निर्माणाधीन सड़क पर खोदे गए गड्ढे में गिरने से हो गई थी. रोड पीडब्ल्यूडी की है और ठेकेदार इसे बनवा रहा था. आखिरकार परिजनों के विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने इस मामले में पीडब्ल्यूडी के ईई, सब इंजीनियर और ठेकेदार को आरोपी बनाते हुए एफआईआर दर्ज कर लिया है.

बता दें कि घटना बुधवार की रात हुई थी. यहां शहर के मंगला से लेकर लोखंडी की ओर जाने वाली रोड पीडब्ल्यूडी की है. जर्जर होने के कारण इसकी मरम्मत शुरू कराई गई है. इसका ठेका डीसी कंस्ट्रक्शन ने लिया है, जो मरम्मत का काम करा रहा है. बुधवार को मजदूरों ने सड़क के बीचोंबीच गड्ढा खोद तो दिया था, लेकिन उस पर कोई संकेतक नहीं लगाया गया और न घेरा. लिहाजा देर रात लोखंडी के ऊषा उपवन कॉलोनी निवासी डेयरी 63 वर्षीय संचालक कृपाल सिंह गाबा बाइक समेत गड्‌ढे में गिर गए थे. इससे उनकी मौत हो गई. जबकि उनसे पहले चार और लोग गिरकर घायल हुए थे.

परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन
इस घटना के बाद परिजनों ने शव को सिविल लाइन थाने में रखकर प्रदर्शन किया था. वे चाह रहे थे कि पीडब्ल्यूडी के जिम्मेदार अफसरों और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाए, क्योंकि उनकी लापरवाही से ही मौत हुई है. काफी समझाइश और आश्वासन के बाद ही परिजन घर गए और फिर शव का अंतिम संस्कार किया. वहीं इधर, पुलिस भी मामले में सक्रिय हो गई. इसके साथ ही इस मामले में धारा 304, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

इनके खिलाफ नामजद एफआआईआर
1. कार्यपालन अभियंता एके चौरसिया
2. उपअभियंता दीपक खंडेलवाल
3. डीसी कंस्ट्रक्शन के मालिक देवचरण राठौर
4. काम की देखरेख करने वाले देवचरण के पुत्र गुड्डू राठौर

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft