Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मबिहार के CM पर हमला, नीतीश कुमार पर 7वीं बार हुआ अटैक, सुरक्षा व्यवस्था में भारी चूक...

बिहार के CM पर हमला, नीतीश कुमार पर 7वीं बार हुआ अटैक, सुरक्षा व्यवस्था में भारी चूक

 Newsbaji  |  Apr 13, 2022 09:50 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 17 वर्षों के कार्यकाल में उनके ऊपर 7 बार हमले हो चुके हैं। हालांकि किसी हमले में नीतीश कुमार को कोई क्षति नहीं पहुंची है। कभी उनपर चप्पल फेंका गया तो कभी उनपर प्याज फेंका गया। अब उनके सामने पटाखा फोड़ा गया है।

बिहार के नालंदा में जन संवाद कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार पर हमला करने की कोशिश की गई। आयोजन के दौरान लोगों से मिल रहे नीतीश कुमार के पैर छूने के बहाने से एक युवक आगे बढ़ा और उनके नजदीक जाकर धमाका कर दिया। लेकिन गनीमत रही कि ये धमाखा पटाखे से हुआ था, जो नीतीश कुमार से थोड़ी दूर जाके गिरा, इस धमाके से नीचे बिछी कारपेट में आग लगने से जल गई।

आरोपी को दौड़ाकर पकड़ा
इस घटना के बाद वहां अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। पहले लगा कि फायरिंग की गई है, बाद में पटाखा फोड़ने की बात सामने आई। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। उसकी पहचान इस्लामपुर के सत्यारगंज निवासी शुभम आदित्य (22 वर्ष) के रूप में हुई। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह राष्ट्रीय मुद्दे पर सीएम का ध्यान आकृष्ट कराना चाह रहा था। जन संवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों का आवेदन ले रहे नीतीश ने जब उसकी नहीं सुनी तो उसने ऐसा कर दिया। साथ ही आरोपी के पास से पटाखा और माचिस को पुलिस ने बरामद किया है।

सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक
बता दें कि, सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम में सुरक्षा व्‍यवस्‍था की यह दूसरी बड़ी चूक हुई है। दरअसल, पिछले दिनों पटना के बख्तियारपुर में एक युवक ने सीएम पर हमले की कोशिश की थी। वहीं शरारती तत्व माचिस और विस्फोटक लेकर डी एरिया में घुस गया। लेकिन सुरक्षाकर्मियों को भनक तक नहीं लगी। कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री तीन लेयर वाले सुरक्षा घेरे में थे। जहां स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर से लेकर सिपाहियों की तैनाती थी। वहीं, सामने वाले घेरे में एसपी और एएसपी रैंक के दो पदाधिकारी थे। फिर भी इतनी बड़ी चूक हो गयी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft