Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मतड़के 4 बजे पार‍िजात कॉलोनी पहुंची भिलाई पुलिस, 7 महिलाओं समेत 25 संदिग्ध पकड़ाए, मिलीं 14 लावारिस गाड़‍ियां...

तड़के 4 बजे पार‍िजात कॉलोनी पहुंची भिलाई पुलिस, 7 महिलाओं समेत 25 संदिग्ध पकड़ाए, मिलीं 14 लावारिस गाड़‍ियां

 Newsbaji  |  Jun 18, 2023 12:55 PM  | 
Last Updated : Jun 18, 2023 02:07 PM
भिलाई के तालपुरी इंटरनेशनल के पारिजात कॉलोनी में पुलिस ने छापामार कार्रवाई की.
भिलाई के तालपुरी इंटरनेशनल के पारिजात कॉलोनी में पुलिस ने छापामार कार्रवाई की.

भिलाई. छत्तीगसढ़ के भिलाई शहर स्थित तालपुरी इंटरनेशनल के पारिजात कॉलोनी में संदिग्ध गतिविधियों की लगातार शिकायत मिल रही थी. आखिरकार भिलाई पुलिस समेत दुर्ग के उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में तड़के 4 बजे टीम ने धावा बोला. गहन जांच-पड़ताल कर 7 महिलाओं समेत 25 संदिग्धों को पूछताछ के लिए पकड़ा है. इस दौरान 25 लावारिस गाड़ियों को भी जब्त किया गया है. पड़ताल अब भी जारी है.

बता दें कि यहां कई ऐसे लोग किराए पर रह रहे थे, जिनके बारे में पुलिस को भी सूचना नहीं दी गई थी. इनमें से कुछ के विभिन्न आपराधिक मामलों में नाम भी दर्ज हैं. कई और गैरकानूनी कामों की भी जानकारी एसपी शलभ सिन्हा तक भी पहुंची थी. आखिरकार एसपी ने यहां छापामार कार्रवाई का फैसला किया. समय भी ऐसा चुना कि किसी भी संदिग्ध को भागने का मौका न मिले.

इनके नेतृत्व में पहुंचा दल-बल
कॉलोनी में छापामार कार्रवाई के लिए एसपी ने टीम तैयार की थी, जिसमें 8 राजपत्रित अधिकारी, 15 थाना प्रभारियों के साथ ही 100 से ज्यादा पुलिस के जवान शामिल थे. एसएसपी संजय कुमार ध्रुव के निर्देशन में पहुंची टीम ने इंटरनेशन कालोनी के परिजात फ्लैट में जांच कार्यवाही शुरू की. इस दौरान कई संदिग्ध पाए गए जो बिना आईडी के और बिना थाने में सूचना दिए किराए पर रह रहे थे. उनकी जांच थाना भिलाई नगर द्वारा की जा रही है. अन्य संदिग्धों को पकड़कर थाना भिलाई नगर में लाया गया है.

लावारिस गाड़ियां, मालिक का अता-पता नहीं
पुलिस की जांच में कई गाड़ियां ऐसी भी पाई गई हैं जिनके मालिक का अता-पता नहीं है. माना जा रहा है कि इन्हें चोरी करके लाया गया होगा. ऐसी स्थिति में इन्हें इस्तेमाल करने वाले आगे नहीं आए. लिहाजा कुल 14 गाड़ियों को कब्जे में लेकर उन्हें भी थाने लाया गया. इसके लिए बाकायदा लिफ्टर मंगाकर लोड किया गया. थाने में उनकी जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

धोखाधड़ी की आरोपी नाम बदलकर रह रही थी
खास ये कि पकड़े गए 25 संदिग्धों में से एक ज्योति सोनी नाम की महिला भी शाम‍िल है. सुपेला थाने में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का नामजद अपराध दर्ज है. यहां वह एक फ्लैट में अपना नाम बदलकर और छिपकर रह रही थी. उसे सुपेला पुलिस को सौंपा गया है.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft