Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मभिलाई में माता पार्वती की प्रतिमा को किया खंडित, लोगों में आक्रोश, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस...

भिलाई में माता पार्वती की प्रतिमा को किया खंडित, लोगों में आक्रोश, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

 Newsbaji  |  Oct 12, 2023 12:12 PM  | 
Last Updated : Oct 12, 2023 12:12 PM
भिलाई में मंदिर के बाहर जुटी भीड़.
भिलाई में मंदिर के बाहर जुटी भीड़.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित मंदिर में स्थापित माता पार्वती की प्रत‍िमा को रात में किसी असामाजिक तत्व ने खंडित कर दिया. गुरुवार की सुबह जैसे ही इसकी जानकारी मोहल्ले के लोगों को हुई, वे आक्रोश‍ित हो गए. महिलाओं ने प्रतिमा को व्यवस्थित किया. साथ ही पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं.

बता दें कि मामला छावनी थाना क्षेत्र का है. यहां गणेश चौक के पास स्थित मंदिर में भगवान शिव, माता पार्वती, भगवान कृष्ण समेत अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं. घटना बुधवार देर रात की मानी जा रही है. गुरुवार की सुबह मोहल्ले के लोगों को पता चला क‍ि माता पार्वती की प्रतिमा को खंडित कर द‍िया गया है और कपड़े भी निकाल लिए हैं. लोग आक्रोशित हो गए. इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी भी की.

फिर मोहल्ले की महिलाओं ने प्रतिमा को व्यवस्थित करते हुए कपड़े भी पहनाए और उसे मंदिर में स्थापित किया. इसके साथ ही मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को भी सूचना दी. कुछ ही देर में छावनी थाने से पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. उन्होंने मौके पर जांच की. इसके बाद आसपास घरों में लगे सीसीटीवी के फुटेज मांगे और उनकी जांच शुरू की. पुलिस ने दावा किया है कि इनसे मिले सुराग से जरूर अपराधियों तक पहुंचा जा सकता है. पकड़े जाने पर सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

संगठनों के लोग पहुंचे
कुछ ही देर में मामले की जानकारी नगर के हिंदू संगठनों तक भी पहुंच गई. वे मौके पर पहुंच गए. कई बीजेपी के नेता भी वहां गए और इस घटना का विरोध जताया. वहीं जमकर नारेबाजी की जाती रही.उन्होंने घटना को धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने की कोशिश बताया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft