Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मभिलाई का आरक्षक ख‍िला रहा था ऑनलाइन सट्टा, वायरल वीडियो में मोलभाव करते दिखा, एसपी ने किया सस्पेंड...

भिलाई का आरक्षक ख‍िला रहा था ऑनलाइन सट्टा, वायरल वीडियो में मोलभाव करते दिखा, एसपी ने किया सस्पेंड

 Newsbaji  |  May 21, 2023 12:42 PM  | 
Last Updated : May 21, 2023 03:01 PM
दुर्ग में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले आरक्षक का वीडियो वायरल हो गया है.
दुर्ग में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले आरक्षक का वीडियो वायरल हो गया है.

भिलाई. पुलिस विभाग, जिसकी जिम्मेदारी सट्टेबाजी जैसे अवैध कारोबार पर रोक लगाना है, उसी विभाग का आरक्षक खुद महादेव ऑनलाइन सट्टे का पैनल धारक बनकर सट्टा खिलवा रहा था. एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह मोलभाव कर रहा है. ये वीडियो एसपी तक भी पहुंची और उन्होंने आरक्षक को सस्पेंड कर दिया है. मामला छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई वैशाली नगर का है.

बता दें कि वैशाली नगर थाने में पदस्थ सिपाही उपेंद्र कुमार तिवारी बीयर बार में बैठकर किसी से फोन पर बात करते हए सट्टा के सेटलिंग अमाउंट को लेकर मोलभाव कर रहा था. इसी दौरान का वीडियो किसी ने बना लिया और उसे वायरल कर दिया.

ये कह रहा वीडियो में
वीडियो में आरक्षक उपेंद्र वो ये बोलते दिख रहा है कि पहले वो 11 प्रतिशत पर पैनल चलवा रहा था. दिवाली आफर में उसे 15 प्रतिशत कमीशन मिल रहा है तो वो पांच प्रतिशत क्यों छोड़ेगा. पूरा 15 प्रतिशत वो खुद रखेगा. वीडियो में ये बात भी स्वीकार किया है कि पैनल उसके घर में ही चल रहा है और वो उसका किराया भी ले रहा है. वहीं उसने पैनल के संचालन में किसी रोशन नाम के व्यक्ति का भी नाम ले रहा है. बहरहाल वीडियो में ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि सिपाही जिससे बात कर रहा है. जबकि उपेंद्र बाकायदा वर्दी में बैठकर सट्टे से संबंधित लेनदेन कर रहा है.

एसपी ने की कार्रवाई
इस संबंध में जब एसपी डा. अभिषेक पल्लव तक मामला पहुंचा तो उन्होंने आरक्षक उपेंद्र को निलंबित कर दिया. वहीं अपने आदेश में उन्होंने लिखा है कि आरक्षक उपेंद्र कुमार तिवारी को संदिग्ध आचरण और कर्तव्य विमुक्त होने के आरोप में निलंबित किया जा रहा है.

पहले भी हुई थी शिकायत
बता दें कि आरक्षक उपेंद्र को लेकर पहले भी पुलिस के उच्चाधिकारियों तक उसके खिलाफ मौखिक शिकायत की गई थी. जांच भी कराई गई, लेकिन कोई सबूत नहीं मिला. जबकि तब भी शिकायत में बताया गया था कि महादेव बुक की कमाई से उसने सुपेला मार्केट में दो दुकानें खरीदी हैं और उन्हें किराये पर दे रखा है. साथ ही कहीं एक मकान भी लिया है, जहां वह महादेव बुक का पैनल चलवाता था.

देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft