Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मबेमेतरा के जिस गांव में युवक की हत्या, वहां भीड़ ने मकान जलाया, ब्लास्ट से बाल-बाल बचे दुर्ग आईजी...

बेमेतरा के जिस गांव में युवक की हत्या, वहां भीड़ ने मकान जलाया, ब्लास्ट से बाल-बाल बचे दुर्ग आईजी

 Newsbaji  |  Apr 10, 2023 05:15 PM  | 
Last Updated : Apr 10, 2023 05:18 PM
बेमेतरा के बिरनपुर गांव में भीड़ ने की आगजनी.
बेमेतरा के बिरनपुर गांव में भीड़ ने की आगजनी.

बेमेतरा. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में जिस गांव बिरनपुर में युवक की हत्या हुई है वहां सोमवार को भीड़ ने एक मकान में आग लगा दी है. जबकि मौके पर पुलिस बल के साथ दुर्ग आर्जी आनंद छाबड़ा भी मौजूद थे. तभी सिलेंडर ब्लास्ट होने से तेज धमाका हुआ. इससे अन्य पुलिसवालों के साथ-साथ आईजी छाबड़ा भी बाल-बाल बच गए.

बता दें कि बिरनपुर गांव साजा ब्लॉक में आता है जो वहां से 53 किलोमीटर दूर स्थित है. विश्व हिंदू परिषद ने घटना के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया था. उसी के अनुरूप प्रदेशभर के विभिन्न शहरों में बंद कराने के साथ ही प्रदर्शन, नारेबाजी व कहीं-कहीं तोड़फोड़ भी की गई है. बीजेपी और कई हिंदू संगठनोंं ने भी इसे समर्थन दिया है. इसी के तहत बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव साजा पहुंच चुके हैं, लेकिन उन्हें गांव जाने नहीं दिया गया. इधर, उसी गांव की भीड़ ने भी प्रदर्शन शुरू कर दिया. जबकि दो दिन पहले से ही यहां पुलिस बल तैनात है. आईजी के साथ ही आसपास के अन्य जिलों के एसपी व पुलिस बल भी पहुंचे हुए हैं. लेकिन, भीड़ अचानक ऐसी उग्र हुई कि पुलिस उन्हें रोक भी नहीं सकी.

पुलिसबल की मौजूदगी में हुई घटना
भीड़ जमा होने के बाद पुलिसबल सक्रिय हो गई थी और उन्हें काबू में करने के लिए साथ-साथ ही चल रही थी. आईजी आनंद छाबड़ा भी मौके पर थे. लेकिन, तभी किसी ने आग की व्यवस्था कर उसे झोपड़ीनुमा मकान में फेंक दिया. पुलिस उन्हें रोकती रह गई. फिर मकान धू-धूकर जलने लगा. पुलिस के जवान आग रोकने की कवायद में थी कि तभी अंदर रखे सिलेंडर में विस्फोट हो गया. हालांकि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई है.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft