Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मबेमेतरा में हिंदू-मुस्लिम विवाद के बाद हत्या व पुलिस पर पथराव, 11 नामजद में से 9 गिरफ्तार, आईजी-एसपी पहुंचे...

बेमेतरा में हिंदू-मुस्लिम विवाद के बाद हत्या व पुलिस पर पथराव, 11 नामजद में से 9 गिरफ्तार, आईजी-एसपी पहुंचे

 Newsbaji  |  Apr 09, 2023 11:34 AM  | 
Last Updated : Apr 09, 2023 11:34 AM
बेमेतरा के साजा क्षेत्र में हुई घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति है और पुलिस फोर्स तैनात है.
बेमेतरा के साजा क्षेत्र में हुई घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति है और पुलिस फोर्स तैनात है.

बेमेतरा. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के गांव में हिंदू मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच हुए झगड़े में समुदाय विशेष के लोगों ने शनिवार को एक व्यक्ति की तलवार से हत्या करने के साथ ही दर्जनभर से ज्यादा लोगों को घायल कर दिया. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव कर दिया गया. इसमें एक सब इंस्पेक्टर घायल हो गया. इन सबके बाद अलग-अलग जिलों से पुलिस बल व एसपी से लेकर आईजी तक गांव पहुंच गए. मामले में 11 आरोपियों को नामजद करने के साथ ही 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  

बता दें कि बेमेतरा जिले के साजा क्षेत्र के बिरनपुर गांव में ये बड़ी घटना हुई है. बताया जा रहा है कि स्कूली बच्चों के बीच हुए झगड़े ने इतना बड़ा रूप ले लिया. समुदाय विशेष के लोग तलवार लेकर घर में घुस गए और ताबड़तोड़ हमला कर दिया. इसमें 22 वर्षीय भुवनेश्वर साहू पिता ईश्वर साहू की मौत हो गई.

इनके खिलाफ कार्रवाई
पुलिस ने इस मामले में जलील खान, नवाब खान, रसीद (कल्लू), बसीर खान, रसीद खान, शेरा खान, अब्दुल खान, अकबर खान, नाजीर खान, जनाब मोहम्मद, अयूब खान, आलीम खान, शकील खान, इस्माइल खान, जाहेद खान, कलाम खान, अनवर खान, हाफीज खान, अमीर खान और जूदगु खान के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज किया है. वहीं उनमें से 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. शेष दो की तलाश की जा रही है.

आईजी, कलेक्टर व तीन जिलाें के एसपी पहुंचे
मौके पर पहुंची पुलिस पर भी आरोपियों ने पथराव किया गया था. इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस बल को बुलाया गया. गांव को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया है. साथ ही दुर्ग आईजी आनंद छाबड़ा, बेमेतरा के एसपी व कलेक्टर के अलावा कवर्धा, राजनांदगांव व दुर्ग के एसपी भी यहां पहुंचे. रविवार को भी यहांं पुलिस बलों को तैनात रखा गया है.

ये है विवाद का कारण
जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह दो स्कूली छात्रों के बीच साइकिल चलाते हुए कट मारने को लेकर झगड़ा हुआ.इसी बीच एक अन्य समुदाय विशेष के युवक ने एक छात्र के हाथ पर कांच की बोतल फोड़ दी, जिससे उसका हाथ फैक्चर हो गया. बच्चों ने घरा पहुंचकर परिजनों को इसकी जानकारी दी. फिर दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने हो गए. तभी समुदाय विशेष के लोग तलवार लेकर घर में घुस गए और इस वारदात को अंजाम दे दिया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft