Friday ,October 18, 2024
होमजुर्महिंसा प्रभावित बिरनपुर गांव के पिता-पुत्र की मिली लाश, बेमेतरा में जिले में धारा 144 लागू...

हिंसा प्रभावित बिरनपुर गांव के पिता-पुत्र की मिली लाश, बेमेतरा में जिले में धारा 144 लागू

 Newsbaji  |  Apr 11, 2023 05:55 PM  | 
Last Updated : Apr 11, 2023 06:16 PM
बेमेतरा जिले के हिंसा प्रभावित ब‍िरनपुर गांव में अब भी तनाव का माहौल है और पुलिस बल तैनात है.
बेमेतरा जिले के हिंसा प्रभावित ब‍िरनपुर गांव में अब भी तनाव का माहौल है और पुलिस बल तैनात है.

बेमेतरा. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के हिंसा प्रभावित बिरनपुर गांव के साथ ही आसपास के गांवों में अभी भी तनाव का माहौल है. इस बीच मंगलवार की सुबह बिरनपुर से सात किलोमीटर दूर दो और लाशें मिली हैं. पुलिस ने पतासाजी कर उनकी शिनाख्ति बिरनपुर के ही रहने वाले पिता-पुत्र के रूप में की है. जानकारी के अनुसार, घर से किसी को बाहर नहीं निकलने की पुलिस की चेतावनी के बाद भी ये दोनों बकरी चराने के लिए जंगल में चले गए थे. वहीं दोनों शव मिलने के बाद पुलिस ने पूरे बेमेतरा जिले में धारा 144 लागू कर दी है.

पुलिस ने करा दिया अंतिम संस्कार
पिता-पुत्र का शव मिलने के बाद पुलिस ने भी हालिया तनाव को देखते हुए त्वरित गति से काम किया है. पहले ताे ये पता किया गया कि कोरवाय गांव में मिले दोनों शव किनके हैं. तब जानकारी हुई कि ये दोनों पिता-पुत्र हैं और हिंसा प्रभावित बिरनपुर के ही रहने वाले थे. इसके बाद तत्काल परिजनों को जानकारी दी गई और पीएम कराने के बाद दोनों शवों का अंतिम संस्कार भी करा दिया गया.

हालात चिंताजनक लेकिन नियंत्रण में: कलेक्टर एल्मा
इस संबंध में बेमेतरा कलेक्टर पीएस एल्मा का कहना है कि इन दो शव मिलने के अलावा गांव का कोई और व्यक्ति मिसिंग नहीं है. न ही किसी और की मौत हुई है. वोटर आईडी व राशनकार्ड के जरिए पूरे गांव में पहचान कराई गई है. इसके साथ ही उन्होंने किसी भी तरह के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करते हुए हालात को लेकर कहा कि चिंताजनक हालात तो हैं पर नियंत्रण में हैं. उन्होंने पूरे जिले में धारा 144 लागू करने की भी जानकारी दी है.

इसलिए चल रहा विवाद
बता दें कि बिरनपुर गांव में बच्चों के बीच हुए झगड़े के बाद इस गांव में दो समुदायों के लोग आमने-सामने हो गए. फिर समुदाय विशेष के लोगों ने मिलकर भुवनेश्वर साहू नाम के 22 वर्षीय युवक की तलवार मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में 11 आरोपियों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज कर 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

विरोध में रहा छत्तीसगढ़ बंद
विश्व हिंदू परिषद ने इस घटना के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया था. उसी के अनुरूप पूरे दिन विभिन्न शहरों में बंद का आयोजन किया गया. इसे अन्य हिंदू संगठनों व बीजेपी ने भी समर्थन दिया था. इस दौरान कई जगहों पर तोड़फोड़ व मारपीट के मामले भी सामने आए. वहीं अब एक दिन बाद पिता-पुत्र का शव मिलने से फिर सनसनी फैल गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft