Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मबिरनपुर कांड: रहीम और ईदुल के हत्यारों की जानकारी देने वाले को 30 हजार का इनाम, दुर्ग आईजी ने किया ऐलान...

बिरनपुर कांड: रहीम और ईदुल के हत्यारों की जानकारी देने वाले को 30 हजार का इनाम, दुर्ग आईजी ने किया ऐलान

 Newsbaji  |  Apr 14, 2023 12:56 PM  | 
Last Updated : Apr 14, 2023 12:56 PM
बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में अब भी पुलिस बल तैनात है.
बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में अब भी पुलिस बल तैनात है.

बेमेतरा. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में दो समुदायों के बीच झगड़े के दौरान एक युवक की हत्या हो गई थी. घटना के तीन दिन बाद मिली गांव के ही पिता-पुत्र की लाश के मामले में पुलिस अब तक हत्यारों का पता नहीं लगा पाई है. वहीं अब दुर्ग आईजी ने हत्यारों की जानकारी देने वाले को 30 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

बता दें कि बेमेतरा जिले के साजा क्षेत्र के बिरनपुर गांव में बीते 8 अप्रैल को दो समुदायों के बीच झगड़ा हुआ था. इस बीच समुदाय विशेष के 11 लोगों ने मिलकर गांव के 22 वर्षीय युवक भुवनेश्वर साहू पिता ईश्वर साहू की तलवार मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद से गांव में तनाव का माहौल है. गांव में उसी दिन से पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. फिर 10 अप्रैल को युवक की हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया. तब पुलिस का पहरा गांव में और बढ़ गया और बाहरी लोगों का प्रवेश गांव में बंद कर दिया गया.

लेकिन, इसके अगले दिन 11 अप्रैल की सुबह गांव से सात किलोमीटर दूर कोरवाय गांव में दो और लोगों की लाश मिली. उनकी पहचान बिरनपुर के ही रहने वाले पिता-पुत्र रहीम और ईदुल के रूप में की गई. पुलिस अब तक उनकी हत्या की गुत्थी नहीं सुलझा पाई है और न हत्यारों का ही पता चल पाया है. ऐसे में अब इनाम का सहारा लिया गया है.

पुलिस बल अब भी तैनात
बता दें कि गांव में जो सुलह की संभावना दिख रही थी, वह इन दो और हत्याओं से कमजोर पड़ती दिख रही है. लिहाजा यहां अब भी पुलिस का पहरा है. बाहरी लोगों के गांव में प्रवेश पर रोक लगा हुआ है. वहीं गांव के सरपंच व दोनों समुदायों के प्रमुख लोगों से अपील भी कराई जा रही है कि बाहरी लोग उनके मामले में दखल न दें और वे आपस में मिलकर ही सुलह कर लेंगे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft