Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मपं. प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम से पहले भिलाई में बड़ा गैंग पकड़ाया, मोबाइल पर तैयार था क्राइम का खाका, SP ने किया अलर्ट...

पं. प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम से पहले भिलाई में बड़ा गैंग पकड़ाया, मोबाइल पर तैयार था क्राइम का खाका, SP ने किया अलर्ट

 Newsbaji  |  Apr 23, 2023 03:55 PM  | 
Last Updated : Apr 23, 2023 03:55 PM
दुर्ग पुलिस ने चोरी के मामले का खुलासा करते हुए उनकी आगामी योजना की भी जानकारी सार्वजनिक की है.
दुर्ग पुलिस ने चोरी के मामले का खुलासा करते हुए उनकी आगामी योजना की भी जानकारी सार्वजनिक की है.

भिलाई. छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस को चोरी के एक मामले में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में एक बड़ी योजना का पता चला है. भिलाई में 25 अप्रैल से प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का प्रवचन शुरू हो रहा है, जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु आएंगे. इससे पहले ही एक बड़ा गैंग यहां भीड़ में घुसकर गहने व पैसे चोरी करने का पूरा प्लान बना चुका था. मोबाइल पर बाकायदा इसका खाका तैयार था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. वहीं एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने अपील की है कि कार्यक्रम में जाने वाले बिल्कुल सतर्क रहें.

बता दें कि चोरी करने वाले इस गैंग के सदस्यों ने ही बीते 21 अप्रैल को जिले के जामगांव आर में हुए साहू समाज के कर्मा जयंती व सामूहिक आदर्श विवाह कार्यक्रम में तीन महिलाओं को अपना शिकार बनाया था. इस दौरान उनके गले से सोने के गहने व आर्टिफिशियल ज्वेलरी पार कर दी थी. पुलिस मामले की जांच कर रही थी और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही थी. तभी एक संदिग्ध युवक व तीन महिलाओं का पता चला. पतासाजी कर उन चारों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में उनकी आगामी योजना का भी भांडाफोड़ हो गया.

जांजगीर जिले का गैंग था सक्रिय
पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए तीन आरोपियों के बारे में बताया कि 29 वर्षीय सुरेंद्र पुरहोले और उसकी पत्नी रनियां पुरहोले जांजगीर-चांपा जिले के पीपरसत्ती गांव के रहने वाले हैं. बता दें कि ये उस गांव में रहने वाले गड़ोरी गैंग के सक्रिय सदस्य हैं. उनके अलावा सरला साहू पति बजरंग साहू 35 वर्ष निवासी आमापारा रायपुर और संत कुमारी नायक पति नरेंद्र नायक 33 वर्ष निवासी झलमला पामगढ जिला जांजगीर-चांपा भी इस वारदात में शामिल थे.

पं. प्रदीप मिश्रा के आयोजन में करते चोरी
पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ करने के साथ ही आराेपी सुरेंद्र पुरहोले का मोबाइल लेकर उसकी जांच की. तब पता चला कि वह अपने गैंग के अन्य सदस्यों के साथ पं. प्रदीप मिश्रा की कथा में भीड़ के बीच धावा बोलते. बाकायदा इसकी प्लानिंग उन्होंने कर रखी थी. बता दें कि पं. प्रदीप मिश्रा 25 अप्रैल से 1 मई तक भिलाई के जयंती स्टेडियम में कथा सुनाएंगे. इसमें शामिल होने के लिए पूरे छत्तीसगढ़ के साथ ही दूसरे राज्यों से भी श्रद्धालु पहुंचेंगे. यहां लाखों लोगों की भीड़ रहेगी. इसका वे फायदा उठाते.

एसपी ने की ये अपील
गैंग के बाकी सदस्य अब भी इस वारदात को अंजाम दे सकते हैं. इसके अलावा कई और गैंग भी इसकी योजना बना रहे होंगे. इसे ध्यान में रखते हुए एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने अपील की है कि कार्यक्रम में जाएं तो विशेष सावधानी रखें. विशेषकर अपने गहने व बैग के साथ नकदी रकम की देखभाल करते रहें.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft