Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मबंजारी माता मंदिर में घुसे चोर, महादेव का मुकुट और दानपेटी लेकर भागे, पुलिस में हड़कंप, भक्त नाराज...

बंजारी माता मंदिर में घुसे चोर, महादेव का मुकुट और दानपेटी लेकर भागे, पुलिस में हड़कंप, भक्त नाराज

 Newsbaji  |  Dec 11, 2023 11:36 AM  | 
Last Updated : Dec 11, 2023 11:36 AM
बंजारी माता मंदिर पुंजीपथरा में चोरी की वारदात हुई है.
बंजारी माता मंदिर पुंजीपथरा में चोरी की वारदात हुई है.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में स्थित बंजारी माता मंदिर में चोरों ने आधी रात को धावा बोल दिया. इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर में ही स्थित महादेव की प्रतिमा से मुकुट और दानपेटी पार कर दी. सुबह मामले की जानकारी होने पर हड़कंप मच गया. पुलिस अफसरों के बीच भी यह चिंता का विषय है. लिहाजा अलग-अलग टीमें मामले की जांच में जुटी है. सीसीटीवी फुटेज में भी संदिग्ध नजर आए हैं, जिनकी पतासाजी की जा रही है. वहीं क्षेत्र के आस्थावानों में इसे लेकर गहरी नाराजगी है.

बता दें कि जिले का यह मंदिर पूंजीपथरा थाना क्षेत्र के तराईमाल के पास स्थित है और इसकी प्रसिद्ध‍ि प्रदेशभर में है, जहां दूर-दूर से आस्थावान पहुंचते हैं. पुलिस ने जो जानकारी जुटाई है, उसके मुताबिक मंदिर प्रबंधन व पुजारी रविवार की रात रोज की तरह पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिर का पट बंद कर अपने कमरे में चले गए थे. इसी बीच रात करीब  दो से ढाई बजे के आसपास रात के अंधेरे का फायदा उठाकर चोर मंदिर में दाखिल हो गए. फिर आसपास मुआयना करने के बाद मंदिर के अंदर रखी दानपेटी और मुकुट ले गए.

शिव मंदिर में की वारदात
आपको बता दें कि बंजारी माता मंदिर का परिसर विशाल है. यहां मुख्य मंदिर में जहां बंजारी माता विराजित हैं तो कई अन्य मंदिर भी बनाए गए हैं, जहां अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाएं विराजित की गई हैं. उन्हीं में से एक भगवान शिव का मंदिर है. चोरों ने उसी को निशाना बनाया है और भोलेनाथ के मुकुट को पार किया है.

दानपेटी में कितनी राशि, पता नहीं
मंदिर प्रबंधन की ओर से पुलिस को बताया गया है कि दानपेटी को साल में दो बार यानी 6-6 महीने में खोला जाता है. बहरहाल अभी उसमें कितनी रकम है इसका पता नहीं चल पाया है. अब पुलिस परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों की तलाश कर रही है. साथ ही अन्य जगहों से भी फुटेज निकाले जा रहे हैं, ताकि हुलिया और कपड़ों के आधार पर उनकी पहचान हो सके.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft