Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मअसीम राय हत्याकांड: शूटर हैदराबाद से तो पिस्टल बेचने वाला दंतेवाड़ा से गिरफ्तार...

असीम राय हत्याकांड: शूटर हैदराबाद से तो पिस्टल बेचने वाला दंतेवाड़ा से गिरफ्तार

 Newsbaji  |  Jan 14, 2024 03:19 PM  | 
Last Updated : Jan 14, 2024 03:19 PM
पखांजूर के बीजेपी नेता की हत्या के मामले में पकड़ा गया शूटर और पिस्टल अरेंज करने वाला.
पखांजूर के बीजेपी नेता की हत्या के मामले में पकड़ा गया शूटर और पिस्टल अरेंज करने वाला.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजूर नगर पंचायत में बीजेपी नेता असीम राय की हत्या के मामले में शूटर और उसे पिस्टल बेचने वाला युवक भी पकड़ लिए गए हैं. जबकि सुपारी देने वाले मुख्य आरोपी व कांग्रेस नेता समेत पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

बता दें कि कांकेर जिले के पखांजूर में बीते 7 जनवरी को बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष व पखांजूर के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हाईप्रोफाइल मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि भारी विरोध प्रदर्शन के बाद बस्तर आईजी पी. सुंदरराज भी मौके पर पहुंचे थे और घटनास्थल का मुआयना कर एसआईटी गठन किया था. टीम ने जांच शुरू की और फिर 11 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था.

ये है शूटर और पिस्टल दिलाने वाला आरोपी
असीम राय को गोली मारने वाला आरोपी विकास तालुकदार है. उसे हैदराबाद से पकड़ा गया है. जबकि शूटर को पिस्टल बेचने वाले सोनू साहू को दंतेवाड़ा से गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से पुलिस ने 2 पिस्टल, 30 राउंड, 2 मैगजीन भी बरामद किए गए हैं.

ये है मामला
पुलिस की जांच से पता चला कि पूरा मामला राजनीतिक हत्या का है. मुख्य आरोपी बप्पा गांगुली समेत 11 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया था.  हत्या की डील 7 लाख रुपये में की गई थी. जबकि 1 लाख रुपये से कट्टा खरीदा गया था. हत्या का कारण ये सामने आया कि पखांजूर नगर पंचायत अध्यक्ष बप्पा गांगुली और कांग्रेसी पार्षद विकास पाल ने असीम राय की हत्या की सुपारी दी थी. दरअसल, नगर पंचायत में अध्यक्ष पद को लेकर विवाद चल रहा था. असीम राय के नेतृत्व में नगर पंचायत अध्यक्ष के अध्यक्ष बप्पा गांगुली के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. इस पर 15 जनवरी को मतदान होना था. उससे पहले ही अपनी कुर्सी जाने के डर से दोनों ने मिलकर असीम राय की हत्या करा दी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft