Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मअमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा का आदमी रायपुर में खालिस्तान समर्थकों की रैली में था शामिल, पुलिस कर रही पूछताछ...

अमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा का आदमी रायपुर में खालिस्तान समर्थकों की रैली में था शामिल, पुलिस कर रही पूछताछ

 Newsbaji  |  Mar 25, 2023 06:22 PM  | 
Last Updated : Mar 25, 2023 06:22 PM
अमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा के रहने वाले हरविंदर सिंह संधू से पुलिस पूछताछ कर रही है.
अमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा के रहने वाले हरविंदर सिंह संधू से पुलिस पूछताछ कर रही है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीते बुधवार को कुछ खालिस्तान समर्थकों ने अमृतपाल और खालिस्तान के समर्थन में रैली निकाली थी. अब इस मामले में पुलिस सक्रिय हो गई है और रैली निकालने वालों की धरपकड़ की जा रही है. इसी कड़ी में एक व्यक्ति पकड़ा गया है, जो अमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा का मूल निवासी है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

बता दें कि पुलिस समेत केंद्रीय एजेंसियों को खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की तलाश है. इन दिनों वह चर्चा का विषय बन गया है. इस दौरान ये बात भी सामने आई कि देश के अलग-अलग हिस्सों में भी कुछ लोग उसे समर्थन दे रहे हैं. इसी बीच बीते बुधवार को रायपुर में कुछ लोगों ने बिना पुलिस की अनुमति के रैली निकाली थी. इसमें उन्होंने न सिर्फ खालिस्तान का समर्थन किया, बल्कि अमृतपाल के समर्थन में नारेबाजी भी की थी. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और विधानसभा में भी गूंज सुनाई दी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी सदन में अपना वक्तव्य देना पड़ा. इसके बाद पुलिस भी सक्रिय हुई.

पुलिस ने शुरू की धरपकड़
पुलिस ने भी अपनी सक्रियता दिखाई और अब रैली में शामिल लोगों की पहचान कर उनकी धरपकड़ की जा रही है. कई लोग पुलिस की पकड़ में आ चुके हैं. इसी कड़ी में मूलत: अमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा का मूल निवासी हरविंदर सिंह संधू की भी गिरफ्तारी की गई है.

अमृतपाल से मुलाकात तो नहीं, खातों की भी जांच
पुलिस हरिवंदर से पूछताछ करते हुए कई तथ्यों की जानकारी जुटा रही है. यह भी पता किया जा रहा है कि कहीं हाल फिलहाल में वह अपने गांव तो नहीं गया था. या फिर अमृतपाल से उसके संपर्क तो नहीं है. इन सबके बीच फंडिंग को लेकर भी आशंका है, जिस पर उसके बैंक खातों की जांच की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft