Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्ममां गुजर चुकी, पिता ने उसके सामने फांसी लगा ली, रुलाई देख पुलिसवालों की भी भीग गईं पलकें...

मां गुजर चुकी, पिता ने उसके सामने फांसी लगा ली, रुलाई देख पुलिसवालों की भी भीग गईं पलकें

 Newsbaji  |  Mar 27, 2023 03:45 PM  | 
Last Updated : Mar 27, 2023 03:45 PM
बिन मां की बच्ची के पिता ने उसके सामने ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
बिन मां की बच्ची के पिता ने उसके सामने ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

अंबिकापुर. उत्तरी छत्तीसगढ़ का सरगुजा जिला. यहां के बतौली थाना क्षेत्र में एक कॉलेज के ठीक पीछे का नजारा. छोटी सी बच्ची बिलख-बिलखकर रो रही है. आसपास के लोगों ने देखा तो उन्हें इस बिलखती बच्ची के साथ दिखा पास के पेड़ पर एक व्यक्ति की लाश लटकी हुई है. बच्ची की रुलाई के बीच पापा-पापा की आवाज टूटे-फूटे स्वर में आ रही है. बच्ची को शांत कराते हुए लोग उसे एक कुर्सी पर बैठाकर शांत कराने की कोशिश करते हैं. फिर पुलिस आती है और जांच के बाद मृत व्यक्ति के परिजनों से संपर्क हो जाता है और एक कहानी का पता चलता है. ऐसी कहानी जिसे सुनकर और बच्ची का हाल देखकर गांववाले तो गांववाले, पुलिस वालों की भी पलकें भीग गईं.

बच्ची के सिर से मां का साया पहले ही उठ चुका है. अब पिता ही उसकी मां और पापा दोनों की भूमिका निभा रहा था. बीच में उनके साथ उसकी सौतेली मां रहने को आई, लेकिन बहुत जल्दी वो भी घर छोड़कर चली गई. वहीं अब बच्ची के पापा ने उसके सामने ही पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाकर जान दे दी. छोटी सी बच्ची इतना तो जानती ही है कि अब उसके पिता भी नहीं रहे.

3 दिन पहले बेटी को लेकर निकला था रामदेव
पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र के साबरमार गांव में रहने वाला रामदेव कोरवा पहली पत्नी की मौत और दूसरी पत्नी के छोड़कर चले जाने के बाद अपनी पांच साल की बेटी के साथ रहता था. वह रोजी-मजदूरी कर अपना और अपनी बेटी का पेट पाल रहा था. 3 दिन पहले ही वह अपनी बेटी को लेकर काम खोजने की बात कहकर अपने घर से निकला था.

दूसरी पत्नी के जाने के बाद रहता था परेशान
रामदेव के परिजनों ने बताया कि उसकी दूसरी पत्नी कुछ दिनों तक ही उसके साथ रही. इसके बाद वह उसे छोड़कर चली गई. इसके बाद से रामदेव परेशान रहने लगा था. परिजनों ने कई बार उससे बात की थी और समझाने की भी कोशिश की थी. लेकिन, अपनी बेटी को साथ ले जाने के कारण उन्हें इस तरह की अनहोनी की आशंका नहीं थी.

बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पहुंचे लोग
पुलिस के अनुसार, बतौली क्षेत्र के कॉलेज भवन के पीछे जब रामदेव ने आत्मघाती कदम उठाया तब तो किसी को भी पता नहीं चला. लेकिन, जब बच्ची के रोने की आवाज सुने तो वे पास आए. यहां बच्ची बिलख-बिलखकर रो रही थी. वहीं पास ही पेड़ पर उसके पापा की लाश फंदे पर लटकी हुई थी. उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने परिजनों के बयान के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft