Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मराजधानी में बीच सड़क पर हवाई फायरिंग, पुलिस के उड़े होश, गिरफ्त में खनिज विभाग का कर्मचारी...

राजधानी में बीच सड़क पर हवाई फायरिंग, पुलिस के उड़े होश, गिरफ्त में खनिज विभाग का कर्मचारी

 Newsbaji  |  Jan 16, 2023 11:15 AM  | 
Last Updated : Jan 16, 2023 11:15 AM
आरोपी के पास से राइफल बरामद
आरोपी के पास से राइफल बरामद

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब न्यू राजेंन्द्र नगर इलाके में हवाई फायरिंग होने की खबर आई। बताया जा रहा कि न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में एक बेखौफ आरोपी ने बीच सड़क पर राइफल से फायरिंग कर दी। फायरिंग करने वाला आरोपी सरगुजा के खनिज विभाग में सुपरवाइजर पद पर पदस्थ है। पुलिस ने आरोपी उमेश सिंह को हिरासत में ले लिया है, उसके कब्जे से 315 बोर रायफल, 26 नग जिंदा कारतूस, 2 नग खाली मैग्जीन को बरामद किया गया है।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
जानकारी के अनुसार, बीती रात न्यू राजेंद्र क्षेत्र के गोविंद सारंग परिसर के बाहर किसी काम से उमेश सिंह गया था। इस दौरान उसने अपने पास रखी राइफल से हवाई फायरिंग कर दी। जिसके बाद आस-पास के लोगों ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि  उसकी राइफल का लाइसेंस कुछ महीने पहले खत्म हो गया था। लेकिन फिर भी वो राइफल और बड़ी मात्रा में जिंदा कारतूस लेकर घूम रहा था। बहरहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27 के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

कार से हथियार बरामद
डीडी नगर थाना प्रभारी योगिता खापर्डे से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात मुखबिर से एक व्यक्ति द्वारा गोविंद सारंग परिसर के सामने सार्वजनिक जगह पर बंदूक से गोली चलाने की सूचना मिली थी, जिस पर मौके पर जाकर पड़ताल की गई तो पाया गया कि कार संख्या JH-01 DE 7751 में एक व्यक्ति मिला, जिसे पूछने पर अपना नाम उमेश सिंह बताया गया। उसने अपने 315 बोर राइफल से सार्वजनिक स्थान पर फायर करना बताया। इसके बाद उसे मौके पर राइफल रखने के संबंध में नोटिस दिया गया, जो रायफल के लाइसेंस की दिनांक 31 दिसंबर 2022 को समाप्त होना लिखित में दिया गया। फिलहाल आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर आगे की विवेचना की जा रही है। 
 

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft