Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मपासपोर्ट ऑफिस में एसीबी का छापा, असिस्टेंट ऑफिसर रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट...

पासपोर्ट ऑफिस में एसीबी का छापा, असिस्टेंट ऑफिसर रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट

 Newsbaji  |  May 30, 2024 03:51 PM  | 
Last Updated : May 30, 2024 03:51 PM
अंबिकापुर में एसीबी ने पासपोर्ट ऑफिसर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.
अंबिकापुर में एसीबी ने पासपोर्ट ऑफिसर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में संचालित पासपोर्ट कार्यालय में रिश्वत लेते जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट आफिसर को एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर रिश्वत ले रहा था. इसके साथ ही मौके पर हड़कंप मच गया. एसीबी आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

बता दें कि बलरामपुर जिले के इसरार अंसारी समेत 4 लोगों ने पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए अंबिकापुर के प्रधान डाकघर के बाजू स्थित पासपोर्ट कार्यालय में आवेदन किया था. यहां पदस्थ  जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट आफिसर संकट मोचन राय उनका काम नहीं कर रहे थे. वे पिछले एक महीने से यहां का चक्कर काट रहे थे.

जब चारों ने अफसरों से संपर्क किया तो उन्हें प्रति व्यक्ति 3-3 हजार रुपये की रिश्वत देने को कहा गया. तब चारों ने मिलकर इसकी शिकायत एसीबी से कर दी. एसीबी के अफसरों ने शिकायतकर्ताओं और अधिकारी के बीच हुई बातचीत का ऑडियो सुना. इसमें पासपोर्ट कार्यालय के अफसर द्वारा रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि हुई.

इसके बाद आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार करने की योजना बनाई गई. इसी के तहत इसरार अंसारी ने दोबारा बात कर 3 हजार की जगह 2-2 हजार रुपये देने के लिए राजी किया. इस आधार पर जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट आफिसर ने पासपोर्ट वेरिफिकेशन करने का वादा किया.

इधर, एसीबी की टीम ने केमिकल लगे नोटों वाले 8000 रुपये आवेदकों को दिए और उन्हें पासपोर्ट कार्यालय भेजा. जैसे ही अफसर ने रिश्वत ली, पहले से तैनात एसीबी के अधिकारी कर्मचारियों ने उसे रंगे  हाथों पकड़ लिया. वहीं ऑफिस कार्यालय में ही सारी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी कर एसीबी की टीम ने अफसर को गिरफ्तार कर लिया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft