Friday ,October 18, 2024
होमजुर्महे राम.. 7 दिन के बच्चे को तालाब में फेंक दिया, मां की गोद सूनी कर बेनाम ही चला गया, जानें पूरा मामला...

हे राम.. 7 दिन के बच्चे को तालाब में फेंक दिया, मां की गोद सूनी कर बेनाम ही चला गया, जानें पूरा मामला

 Newsbaji  |  Mar 28, 2023 06:13 PM  | 
Last Updated : Mar 28, 2023 06:13 PM
नवजात को तालाब मे तलाशने के लिए गोताखोरों की टीम जुटी रही.
नवजात को तालाब मे तलाशने के लिए गोताखोरों की टीम जुटी रही.

धमतरी. बच्चे की उम्र महज सात दिन. जिसके घर में आने से माता-पिता फुले नहीं समा रहे थे. बहुत सुंदर सा प्यारा नाम रखने के लिए कुछ सूझ नहीं रहा था तो अब तक नामकरण भी नहीं कर पाए थे. जिस बच्चे ने न अभी दुनिया देखी थी और न समझी थी, लेकिन किस पाषाण हृदय का वह व्यक्ति होगा जिसने उसे मां के बिस्तर से उठाया होगा. कैसे ऐसा दुस्साहस किया होगा कि उस अबोध बालक को बाहों में भरने के बजाय उसे बेदर्दी से पानी में उछाला होगा. बस इसी बात के चर्चे उस गांव में हो रहे हैं. कह रहे हैं कि बेनाम आया था, बेनाम चला गया. मां है कि उसे विश्वास ही नहीं हो रहा कि उसका जिगर का टुकड़ा अब इस दुनिया में नहीं रहा.

ये मामला है छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के कुरुद क्षेत्र के बगौद गांव का. पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है. अब तक जो बात सामने आई है उसके मुताबिक बगौद गांव में रहने वाले हरीश कुमार बंजारे के घर सात दिन पहले लड़के का जन्म हुआ था. बीते सोमवार की रात घर के सभी सदस्यों के साथ बच्चे की मां यानी हरीश की पत्नी दिनेश्वरी भी उस बच्चे को लेकर सो गई. रात करीब दो बजे वह उठी और बाथरूम की ओर चली गई. वापस आई तो हैरान-परेशान हो गई, क्योंकि उसका नवजात बेटा बिस्तर पर नहीं था. इसके बाद पूरे घर को तलाशा और घर के लोगों को भी जगाया.

बच्चे के अचानक मां के बिस्तर से गायब हो जाने से पूरे घर में हड़कंप मच गया. सुबह तक घर और आसपास पतासाजी करते रहे. किसी को लग रहा था कि कोई मजाक कर रहा है, पर मजाक भी इतने देर तक कोई कैसे कर सकता है. फिर आशंका हुई कि कोई चोरी करके तो नहीं ले गया. जैसे-तैसे कर सुबह हो गई. बच्चे की तलाश जारी थी.

तालाब में दिखा कपड़ा, उड़ गए होश
मंगलवार की सुबह करीब सात बजे पड़ोस के कुछ लोग पास में ही मौजूद तालाब की ओर गए. तब उन्हें नवजात बच्चे का कपड़ा दिखा. उन्होंने हरीश के घर में सूचना दी. घरवालों ने जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए. वह उनके ही बच्चे का पहना हुआ कपड़ा था. लेकिन, बच्चे को तलाशा गया तो वह नहीं मिला. बच्चे के माता-पिता को कभी उम्मीद बंधती कि कहीं उसके कपड़े को ही तो नहीं फेंका गया है और वह सुरक्षित होगा तो दूसरी ओर, अनहोनी की आशंका भी सताती.

पुलिस को दी सूचना, फिर मिला शव
इस बीच पुलिस को मामले की जानकारी दी गई. पुलिस की टीम पहुंची. कुछ देर की तलाश के बाद बच्चे का शव उन्हें मिल गया. इसके साथ ही टूटती उम्मीद पूरी तरह खत्म हो गई. मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. इधर, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. वे एक साथ कई तरह की आशंकाएं जता रहे हैं. इस वारदात को अंजाम देने वालों में बाहर का कोई दुश्मन होने के साथ ही घर के ही किसी सदस्य का हाथ होने पर भी शक है. लिहाजा हर एंगल से जांच की जा रही है. साथ ही अज्ञात के खिलाफ बच्चे की हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत अपराध भी दर्ज कर लिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft