Friday ,October 18, 2024
होमजुर्म5 दिन से लापता था 5वीं कक्षा का बच्चा, नदी किनारे टुकड़ों में मिली लाश, हत्या की आशंका...

5 दिन से लापता था 5वीं कक्षा का बच्चा, नदी किनारे टुकड़ों में मिली लाश, हत्या की आशंका

 Newsbaji  |  Oct 07, 2024 12:01 PM  | 
Last Updated : Oct 07, 2024 12:01 PM
बलरामपुर जिले में बच्चे की लाश म‍िली है.
बलरामपुर जिले में बच्चे की लाश म‍िली है.

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के बलंगी पुलिस चौकी क्षेत्र के तोरफा गांव में पांच दिनों से लापता 10 वर्षीय बालक बृजेश कुमार पाल का शव मोरन नदी के किनारे जंगल में मिला है. उसका सिर धड़ से अलग था और क्षत-विक्षत हालत में मिला है. इससे प्रथम दृष्टया धारदार हथियार से गला काटकर हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर जांच शुरू कर दी है और डॉग स्क्वाड की भी मदद ली जा रही है.

बृजेश कुमार पाल कक्षा पांचवीं का छात्र था, दो सितंबर को अपने घर के सामने खेलते हुए देखा गया था. इसके बाद वह अचानक लापता हो गया, जिससे परिजनों में हड़कंप मच गया. पहले तो उसे रिश्तेदारों और परिचितों में ढूंढने की कोशिश की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. अंततः बलंगी पुलिस चौकी में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई.

अपहरण की जताई जा रही थी आशंका
लापता होने के बाद से ही अपहरण की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन कोई ठोस कारण सामने नहीं आ रहा था. पुलिस ने न केवल बलरामपुर जिले में बल्कि आसपास के इलाकों में भी बच्चे की तलाश शुरू की थी. इसके बावजूद कई दिनों तक बृजेश का कोई पता नहीं चला, जिससे परिवार की चिंता और बढ़ गई.

ग्रामीणों ने जंगल में देखा शव
रविवार की शाम को कुछ ग्रामीण मोरन नदी के किनारे जंगल में गए थे, जहां उन्होंने बृजेश का शव पड़ा हुआ देखा. इसके बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. वाड्रफनगर के एसडीओपी रामअवतार धुर्वे और बलंगी चौकी प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह अपनी टीम और डॉग स्क्वाड के साथ मौके पर पहुंचे. अंबिकापुर से फोरेंसिक एक्सपर्ट भी घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंचे.

हत्या की आशंका, जांच जारी
घटनास्थल पर बालक का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला, जिसमें सिर और धड़ अलग-अलग थे. इससे धारदार हथियार से गला काटकर हत्या की आशंका जताई जा रही है. हालांकि अभी तक हत्या का कोई स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है. पुलिस ने परिवार से पूछताछ की, लेकिन किसी विवाद या जमीन से जुड़ा कोई मसला सामने नहीं आया है. मामले की जांच जारी है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft