Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मविद्युत कंपनी के ईई का अपहरण करने की कोशिश करने वाले 3 पकड़े गए, इसलिए करना चाहते थे किडनैप...

विद्युत कंपनी के ईई का अपहरण करने की कोशिश करने वाले 3 पकड़े गए, इसलिए करना चाहते थे किडनैप

 Newsbaji  |  Jul 10, 2023 06:05 PM  | 
Last Updated : Jul 10, 2023 06:05 PM
इंजीनियर के अपहरण की कोशिश करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
इंजीनियर के अपहरण की कोशिश करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

रायपुर. विद्युत वितरण कंपनी के ईई के अपहरण की कोश‍िश के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. ये आरोपी बीते मई महीने में कार में सवार होकर आए थे और ईई को जबरदस्ती बैठाने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन, सफल नहीं रहे. दो महीने बाद आखिरकार आरोपी पकड़े गए हैं.

बता दें कि रूपल चंद्राकर ग्राम कोलर अभनपुर के निवासी हैं और विद्युत वितरण कंपनी रायपुर में कार्यपालन अभियंता यानी ईई के पद पर मीटर परी. संभाग 1 गुढ़ियारी रायपुर में कार्यरत हैं. उन्होंने अभनपुर थाने में मामले की रिपोर्ट बीते 8 मई को दर्ज कराई थी. बताया कि घटना उसी दिन सुबह की है.

ये बताई थी घटना
ईई चंद्राकर ने बताया कि प्रतिदिन की तरह वे 8 मई को भी अपने रायपुर स्थित निवास से अपनी कार से कोलर अभनपुर सुबह करीब 4:30 बजे पहुंचे. दैनिक कार्य के बाद अभनपुर पुराना धमतरी रोड से घूमकर वापस घर की ओर जा रहे थे. सरगुंदिया तालाब के पास सुबह करीब 5:10 बजे पहुंचे थे. तभी उनके पीछे सफेद रंग की हुंडई आई-20 कार बाजू में आकर रुकी. कार में सवार व्यक्ति नकाबपोश थे. ईई आगे बढ़े तो नकाबपोश व्यक्ति सवार होकर उनके सामने गाड़ी को रोककर 2 लोग सामने व पीछे से उतरे. साथ ही पकड़ने की कोशिश की.

शोर मचाने पर भागे
आरोपी उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रहे थे कि उन्होंने दौड़ लगाकर बचाओ, बचाओ कहकर चिल्लाया और अपने घर की ओर भागे. इस दौरान पलटकर देखा तो पता चला कि कार के नंबर प्लेट पर कीचड़ लगाया गया था और कुल 3 अपहरणकर्ता मौजूद थे. उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 365, 511, 34 भादवि. का अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.

2 महीने बाद मिली सफलता
अभनपुर पुलिस के साथ ही एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की संयुक्त टीम ने मामले की जांच करते हुए ईई से विस्तार से पूछताछ की. कई तथ्य जुटाए गए. आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले गए. साथ ही तकनीकी विश्लेषण आदि के आधार पर दो महीने बाद सफलता मिली है. मामले के तीनों आरोपियों को ग‍िरफ्तार कर लिया गया है.

इनकी हुई गिरफ्तारी

  1. मधुकर सिन्हा पिता नरसिंह सिन्हा 28 वर्ष, निवासी ग्राम सारखी थाना अभनपुर रायपुर.
  2. अजय उर्फ पिन्टू नेताम पिता स्व. डॉक्टर नेताम 30 वर्ष, निवासी ग्राम सारखी थाना अभनपुर रायपुर.
  3. टेकराम धीवर पिता प्रकाश धीवर 25 वर्ष, निवासी ग्राम सारखी थाना अभनपुर रायपुर

इसलिए की वारदात
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें पैसों की जरूरत होने पर तीनों ने मिलकर इंजीनियर रूपल चंद्राकर के अपहरण की योजना बनाई. उनका कहना था कि वह बड़ा कृषक होने के साथ ही विद्युत विभाग में अधिकारी है. उसके पास बहुत पैसा है. उसका अपहरण कर फिरौती में रकम मांगेंगे. पुलिस ने अब उनसे वारदात में इस्तेमाल की गई कार समेत रॉड और चाकू भी जब्त किया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft