Friday ,October 18, 2024
होमजुर्म2 छात्राओं को भगा ले गए थे रांची, शहर में तनाव, मुस्लिम छात्रों के घरों में किया पथराव...

2 छात्राओं को भगा ले गए थे रांची, शहर में तनाव, मुस्लिम छात्रों के घरों में किया पथराव

 Newsbaji  |  Apr 03, 2024 05:04 PM  | 
Last Updated : Apr 03, 2024 05:04 PM
सरगुजा के रघुनाथपुर में तनाव का माहौल निर्मित हो गया है.
सरगुजा के रघुनाथपुर में तनाव का माहौल निर्मित हो गया है.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के रघुनाथपुर में बवाल मच गया है. यहां की 2 छात्राओं को उनके ही सहपाठी 2 मुस्लिम छात्र भगाकर ले गए थे, जिन्हें रांची से बरामद किया गया है. वहीं इसके बाद से नगर में तनाव का माहौल है. इस बीच जुटी भीड़ ने दोनों छात्रों के घरों पर पथराव भी कर दिया. वे लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

बता दें कि चारों स्टूडेंट लुंड्रा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर के एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा 9वीं में पढ़ाई करते हैं. दोनों छात्र मुस्लिम समुदाय से हैं, जो दोनों छात्राओं को बहला-फुसलाकर रांची ले गए थे. मंगलवार की रात पुलिस ने सभी को बरामद कर लिया था. जैसे ही इस मामले की जानकारी नगर में हुई, तनाव की स्थिति बन गई. रात में ही बड़ी संख्या में लोगों ने रघुनाथपुर चौकी के बाहर घेराव कर दिया. जबकि बुधवार सुबह छात्रों के घरों में लोगों ने पथराव कर आग लगाने की कोशिश की. पुलिस ने आग को तुरंत बुझा लिया.

 बिगड़ते हालात को देखकर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं जिला मुख्यालय अंबिकापुर से बड़ी संख्या में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं, जो स्थानीय नागरिकों से चर्चा कर रहे हैं. साथ ही मामले में उचित कार्रवाई का भरोसा देकर विवाद को शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं.

एहतियात के लिए ये किया
आपको बता दें कि पुलिस ने सीसीटीवी और फिर मोबाइल लोकेशन के आधार पर सभी के भागकर रांची पहुंचने का पता लगा लिया था. तब रांची के पुलिस अधिकारियों से फोन पर बात की गई. रांची बस स्टैंड से ही वहां की पुलिस ने चारों को अपने साथ ले लिया. झारखंड पुलिस ने उन्हें लोदाम तक पहुंचाया. वहां से जशपुर पुलिस के साथ सरगुजा पुलिस चारों को लेकर बुधवार सुबह अंबिकापुर पहुंची. तनाव को देखते हुए छात्राओं को रघुनाथपुर पुलिस चौकी ले जाया गया. वहीं छात्रों को बतौली थाने में रखा गया है. वहीं पुलिस ने छात्रों के खिलाफ धारा 363, 366 व पाक्सो एक्ट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft