Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मसंपत्ति का ऐसा लालच! 2 दोस्तों ने साथियों के साथ मिलकर अपने-अपने पिता की कर दी थी हत्या, पुलिस ने पकड़ा...

संपत्ति का ऐसा लालच! 2 दोस्तों ने साथियों के साथ मिलकर अपने-अपने पिता की कर दी थी हत्या, पुलिस ने पकड़ा

 Newsbaji  |  May 30, 2024 04:46 PM  | 
Last Updated : May 30, 2024 04:46 PM
धमतरी में 2 दोस्तों ने साथियों के साथ मिलकर अपने-अपने पिता की हत्या कर दी थी.
धमतरी में 2 दोस्तों ने साथियों के साथ मिलकर अपने-अपने पिता की हत्या कर दी थी.

धमतरी. छत्तीसगढ़ धमतरी जिले में आजू-बाजू के 2 गांवों में रहने वाले 2 दोस्तों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर अपने-अपने पिता की हत्या कर दी थी. संपत्ति के लालच में उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि दोनों ही मामले कुरुद थाने में सामने आए हैं. सिवनीकला और बकली गांव में इस वारदात को अलग-अलग अंजाम दिया गया था. दरअसल, बीते 27 मई को भागीरथी पटेल और दीनानाथ देवांगन ने अलग-अलग थाने में आवेदन पेश किया था. इसमें भागीरथी पटेल ने बताया कि उसके पिता 82 वर्षीय स्व. फिरंता पटेल की उसके बड़े भाई पूनमचंद पटेल ने अपने साथी सुदामा देवांगन, मिथलेश देवांगन और हरीश कुमार साहू के साथ मिलकर हत्या की है.

बीते 6 मार्च की रात इन्होंने अपने पिता फिरंता पटेल का मुंह, नाक, गला दबाकर हत्या की थी और साक्ष्य छिपाकर पिता को सामान्य मृत्यु होना बताया था. इसकी जानकारी किसी को नहीं हो पाई और सामाजिक रीति-रिवाज से शव का कफन दफन कर दिया गया था.

इसी तरह बकली निवासी दीनानाथ देवांगन ने बताया कि उसके पारिवारिक भाई 60 वर्षीय पंचराम देवांगन पिता भुवन राम देवांगन को उसके पुत्र सुदामा देवांगन ने कर्ज में डूबने से अपने पैतृक जमीन को बेचने के लिए उसकी हत्या की थी. उसने अपने साथी पूनमचंद पटेल, हरीश कुमार साहू के साथ मिलकर बीते 14 मई को इस वारदात को अंजाम दिया था. घटना के दिन सुबह 10 बजे सुदामा ने अपनी मां व पत्नी को खेत भेज दिया था. फिर अपने पिता पंचराम को अकेला पाकर टावेल से मुंह, नाक, गला दबाकर हत्या कर दी थी. उसकी भी मौत को सामान्य मौत बताकर दाह संस्कार कर दिया गया था.

पंचायत में किया स्वीकार
दोनों घटना के बाद धीरे-धीरे भेद खुलने लगा था. इस बीच पुलिस को मुखबिर के जरिए इसका पता चल गया. सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई. तब उन्होंने दोनों घटनाओं को अंजाम देना बताया. इसके बाद अलग-अलग मर्ग कायम किया गया. साथ ही मृतक फिरंता पटेल के शव को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष खोदकर निकाला गया. वहीं पंचराम की अस्थियों के शेष राख को जब्त किया गया है. सभी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft