Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्म2 देशी कट्टा और 5 जिंदा कारतूस ओडिशा से यूपी ट्रेन से ले जा रहा था युवक, जीआरपी ने बिलासपुर में पकड़ा...

2 देशी कट्टा और 5 जिंदा कारतूस ओडिशा से यूपी ट्रेन से ले जा रहा था युवक, जीआरपी ने बिलासपुर में पकड़ा

 Newsbaji  |  May 31, 2023 05:08 PM  | 
Last Updated : May 31, 2023 05:08 PM
बिलासपुर जोनल रेलवे स्टेशन में ट्रेन से हथियार ले जाते युवक को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है.
बिलासपुर जोनल रेलवे स्टेशन में ट्रेन से हथियार ले जाते युवक को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है.

बिलासपुर. आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का हौसला इस कदर बुलंद है कि आमतौर पर यात्रियों के लिए सुरक्षित माने जाने वाले ट्रेन में भी अवैध हथियार ले जाने से बाज नहीं आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्टेशन में ऐसे ही एक युवक को उतारा गया है, जो ओडिशा से ट्रेन के जरिए हथियार लेकर उत्तर प्रदेश जा रहा था. उसके पास से 2 देशी कट्टा और 5 जिंदा कारतूस जब्त किया गया है.

मामला मंगलवार देर रात का है. जीआरपी की एंटी क्राइम टीम के सदस्य जोनल रेलवे स्टेशन में नियमित जांच कर रहे थे. इसी दौरान प्लेटफार्म नंबर 7-8 पर उनकी नजर एक यात्री पर पड़ी. वह टीम को देखकर इधर- उधर छिपने की कोशिश कर रहा था. संदेह के आधार पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया. इसके बाद उसे जीआरपी थाने लाया गया. सामान्य पूछताछ में उसने अपना नाम मिथुन नायक बताया जो ग्राम नागला पाठक विजयपुर जिला औरेया उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. सदस्यों ने तलाशी लेने की कोशिश की तो वह विरोध करने लगा. इसके बाद टीम के सदस्यों ने दबाव बनाकर उसके बैग की तलाशी ली. तब उसमें से 2 देशी कट्टा और पांच जिंदा कारतूस बरामद हुए.

संबलपुर से ले जा रहा था कटनी
बता दें कि हथियार इस तरह से पैक था कि किसी को शक भी नहीं होता. अपने आप में वह आश्वस्त भी था कि वह सुरक्षित है. लेकिन, अपनी गतिविधियों के चलते पकड़ में आ गया. उसने बताया कि वह हथियार को संबलपुर से कटनी लेकर जा रहा था. बिलासपुर में उतरने के बाद वह दूसरी ट्रेन से कटनी रवाना होता, लेकिन इससे पहले ही पकड़ लिया गया. उसके पास से बिलासपुर से कटनी का टिकट भी मिला है. जीआरपी अब मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft