Friday ,October 18, 2024
होमजुर्म15 लाख की चोरी की जांच करने गई पुलिस को घर में मिल गए 2.76 करोड़, कारोबारी की आ गई शामत...

15 लाख की चोरी की जांच करने गई पुलिस को घर में मिल गए 2.76 करोड़, कारोबारी की आ गई शामत

 Newsbaji  |  Jun 22, 2023 06:20 PM  | 
Last Updated : Jun 22, 2023 06:32 PM
कारोबारी के घर नोटों का जखीरा मिलने के बाद पुलिस जांच कर रही है.
कारोबारी के घर नोटों का जखीरा मिलने के बाद पुलिस जांच कर रही है.

सारंगढ़-बिलाईगढ़. छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के भटगांव क्षेत्र में अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक कारोबारी के घर 15 लाख की चोरी हो गई. मामले की जांच के लिए पहुंची पुलिस ने घर की तलाशी ली तो उन्हें पलंग के लिए 2 करोड़ 76 लाख रुपये मिल गए. इसके साथ ही कारोबारीपर शामत आ गई. पुलिस ने इतने रुपये कैश मिलने के बाद पैसे को अपने कब्जे में ले लिया है. साथ ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को मामले की सूचना दे दी गई है.

मामला जिले के भटगांव थाना क्षेत्र का है. भटगांव के वार्ड क्रमांक तीन में कारोबारी शोभित नामदेव का घर है. बीते 20 जून की रात वहां चोरी हुई थी. हालांकि शुरुआत में शोभित को भी उसके घर में चोरी होने की जानकारी नहीं थी. बाद में सोशल मीडिया में इसका वीडियो वायरल हुआ तो उसने घर की तलाशी ली. तब पता चला कि घर से 15 लाख गायब हैं. उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी और रिपोर्ट दर्ज कराई.

जांच में पहुंची पुलिस तो मिली रकम
इधर, मामला दर्ज कर पुलिस ने मौका मुआयना के तहत कारोबारी शोभित के घर की तलाशी लेने की योजना बनाई. फिर जांच शुरू की. इसी कड़ी में घर में रखे पलंग के नीचे की तलाशी ली तो पुलिसकर्मी हैरान रह गए. वहां नोटों का जखीरा रखा हुआ था. इतनी बड़ी मात्रा में कैश रखना गैरकानूनी है. लिहाजा पुलिस ने उससे पूछताछ की, तब उसने गोलमोल जवाब दिया. आखिरकार पुलिस ने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी. तब नोटों को अपने कब्जे में लेकर पुलिस ने आईटी डिपार्टमेंट से संपर्क किया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft