Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़सरगुजा संभाग में प्रशासनिक सर्जरी जारी, जिला पंचायत CEO की छुट्टी...

सरगुजा संभाग में प्रशासनिक सर्जरी जारी, जिला पंचायत CEO की छुट्टी

 Newsbaji  |  May 09, 2022 12:45 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने सूरजपुर में लोगों की शिकायतों के बाद बड़ा एक्शन लिया है। सरकार के निर्देश के बाद सूरजपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल देव का ट्रांसफर कर दिया गया है। उनकी जगह लीना कोसमी को सूरजपुर जिला पंचायत का नया प्रभार सौंपा गया है। वहीं सामान्य प्रशासन विभाग ने तबादले का आदेश भी जारी कर दिया है।

IAS राहुल देव
राहुल देव भारतीय प्रशासनिक सेवा 2016 बैच के अफसर है। उनको सूरजपुर से हटाकर जांजगीर-चांपा जिले में अपर कलेक्टर बना दिया गया है। इससे पहले सूरजपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि अधिकांश अधिकारी अच्छा काम रहे हैं। जहां गड़बड़ी हो रही है, वहां सुधारने की जरूरत है। उन्होंने कहा, पंचायतों में काम सुधारने की जरूरत है। सुमेरपुर में टीचर नहीं जाते। शिक्षा विभाग में बहुत कार्य करने की जरूरत है। इस लिए यहां कुछ जगहों पर सुधार की ज्यादा जरुरत है।

भूपेश सरकार गौ मूत्र खरीदी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अब सरकार जल्द ही गौ मूत्र को भी खरीदने जा रही है। गौ मूत्र के संग्रहण, उसके भंडारण, प्रोसेसिंग, खरीदी रेट, बने उत्पादों के लिए मार्केट इन सबका आंकलन करने के लिए समितियां बनाई गई हैं। गौ मूत्र खरीदी की पूरी योजना के लिए एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट बन रही है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft